व्यापार

अमेज़ॅन के डिवाइस प्रमुख ने पुष्टि की है कि वह लगभग 14 वर्षों के बाद पद छोड़ रहे हैं

Kunti Dhruw
15 Aug 2023 7:52 AM GMT
अमेज़ॅन के डिवाइस प्रमुख ने पुष्टि की है कि वह लगभग 14 वर्षों के बाद पद छोड़ रहे हैं
x
सैन फ्रांसिस्को: अमेज़ॅन डिवाइस और सेवाओं के प्रमुख डेव लिम्प, जो लगभग 14 वर्षों से कंपनी के साथ हैं, ने पुष्टि की है कि वह पद छोड़ रहे हैं, अमेज़ॅन के सीईओ एंडी जेसी ने मंगलवार को घोषणा की। जेसी ने कहा कि अमेज़ॅन के साथ लगभग 14 वर्षों तक काम करने और कंपनी में अनगिनत योगदान देने के बाद, लिम्प ने कंपनी से सेवानिवृत्त होने का फैसला किया है।
“लिम्प के नेतृत्व में, अमेज़ॅन ग्राहकों को पसंद आने वाले उपकरणों और अंतर्निहित सेवाओं के निर्माण में दुनिया के अग्रणी नवप्रवर्तकों में से एक बन गया है। किंडल रीडर्स से लेकर फायर टीवी से लेकर एलेक्सा और इको तक, पिछले डेढ़ दशक में हम ऐसे अनुभवों का आविष्कार करने और उन्हें बेहतर बनाने में सक्षम रहे हैं जो हमारे ग्राहकों के जीवन को हर दिन बेहतर बनाने में मदद करते हैं, ”अमेज़ॅन प्रमुख ने कहा।
लिम्प अगले कुछ महीनों तक अपने पद पर बने रहेंगे और कंपनी आने वाले हफ्तों में उनके उत्तराधिकारी की घोषणा करेगी। उनके जाने के बाद आमोद की रिपोर्ट है कि स्मार्ट घरेलू उपकरणों पर अमेज़ॅन के महंगे दांव का अच्छा परिणाम नहीं मिला है।
आर्थिक मंदी के बीच लागत में कटौती के उपायों के रूप में अमेज़ॅन ने लगभग 27,000 नौकरियां भी कम कर दी हैं। लिम्प ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उन्होंने लगभग 14 साल बाद कुछ ही महीनों में अमेज़न छोड़ने का कठिन निर्णय लिया है।
“स्पष्ट प्रश्न यह है कि क्यों? यह समझाना आसान हो सकता है कि क्यों नहीं। यह हमारी टीम के कारण नहीं है, यह टीम बहुत अच्छी है और आपमें से कुछ लोगों के साथ मैंने दशकों तक काम किया है। आप सभी अपनी कला में माहिर हैं,'' लिम्प ने कहा।
“ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि मेरा अमेज़न से काम ख़त्म हो गया है। यह समय है। मैं 30+ वर्षों से इस काम का एक संस्करण (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स का निर्माण और शिपिंग) कर रहा हूं। मुझे यह पसंद है, लेकिन मैं भविष्य को एक अलग नजरिये से भी देखना चाहता हूं,'' लिम्प ने कहा। लिम्प अभी निश्चित नहीं है कि भविष्य क्या है, "इस उल्लेखनीय अपवाद के साथ कि यह उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र में नहीं होगा"।
Next Story