व्यापार

अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन ऐसे कर सकते हैं कैंसिल, जानें तरीक

Subhi
6 Jun 2022 5:47 AM GMT
अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन ऐसे कर सकते हैं कैंसिल, जानें तरीक
x
अगर आपके पास अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन है और आप उसका इस्तेमाल नहीं करते या किसी वजह से इसे कैंसिल करना चाहते है, तो यह बहुत ही आसान है। बता दें कि अमेजन प्राइम ऐप में कैंसिलेशन विकल्प उपलब्ध नहीं है।

अगर आपके पास अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन है और आप उसका इस्तेमाल नहीं करते या किसी वजह से इसे कैंसिल करना चाहते है, तो यह बहुत ही आसान है। बता दें कि अमेजन प्राइम ऐप में कैंसिलेशन विकल्प उपलब्ध नहीं है। इसके लिए आपको कंपनी के आधिकारिक Amazon वेबसाइट पर जाना होगा और कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

अमेजन प्राइम मेंबरशिप कैसे खत्म करें?

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर अमेज़न ऐप खोलें और नीचे दिए गए हैमबर्गर मेनू पर टैप करें

अब, आपको अकाउंट पर टैप करना होगा और नीचे स्क्रॉल करना होगा।

यहां आपको मैनेज प्राइम मेंबरशिप का एक विकल्प दिखाई देगा, बस उस पर टैप करें।

अब, स्क्रीन के ऊपर लिखें मैनेज मेम्बरशिप पर फिर से टैप करें

इसके बाद मैनेज सेक्शन में मेम्बरशिप पर टैप करें।

फिर एंड मेंबरशिप पर प्रेस करें। बता दें कि अमेजन आपसे 2-3 बार पूछेगा कि क्या आप ऐसा करना चाहते हैं।

इसके बाद आप नीचे स्क्रॉल करें और Continue to Cancel पर टैप करें। यहां अगर ऐप दिखाता है कि आपकी मेंबरशिंप कुछ समय बाद खत्म हो जाएगी, तो आप पहला विकल्प चुनें। वहीं अगर आपके प्लान में काफी समय बचा है तो आप एंड नाउ पर प्रेस कर सकते हैं और पैसे रिफंड पा सकते हैं।

ये तरीका भी कर सकते हैं इस्तेमाल

इसके अलावा भी एक तरीका है, जिसका इस्तेमाल करके आप अपना अमेजम प्राइम सब्सक्रिप्शन खत्म कर सकते हैं। मान लिजिए अगर आपको अमेजन ऐप में कैंसिलेशन का ऑप्शन नहीं मिलता है, तो आप गूगल पर एंड प्राइम मेंबरशिप टाइप कर सकते हैं। वहा आपको कुछ लिंक मिलेंगी, जिसमें से आपको दूसरे लिंक पर क्लिक करना होगा । उस लिंक पर End your Amazon Prime Membership लिखा मिलेगा। अब Amazon Prime मेंबरशिप और फिर मैनेज मेंबरशिप पर क्लिक करें।इसके बाद आप ऊपर दिए गए प्रक्रिया का इस्तेमाल कर सकते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta