व्यापार

Amazon India ने की बड़ी घोषणा, कई यूजर्स होंगे प्रभावित

Janta Se Rishta Admin
27 Nov 2022 4:49 AM GMT
Amazon India ने की बड़ी घोषणा, कई यूजर्स होंगे प्रभावित
x

पॉपुलर ई-कॉमर्स साइट Amazon अपनी एक सर्विस को बंद करने वाला है. इससे कई यूजर्स प्रभावित होंगे. Amazon India ने इसकी घोषणा कर दी है. अगले महीने से भारत में Amazon Food सर्विस को बंद कर दिया जाएगा. ये सर्विस 29 दिसंबर को बंद कर दी जाएगी. Amazon Food को साल 2020 में लॉन्च किया गया था. इस सर्विस को कंपनी ने कोरोना के समय पेश किया था. इससे लोगों तक खाना पहुंचाया जाता था. कंपनी इसके जरिए Swiggy और Zomato को टक्कर देना चाहती थी. इस सर्विस को बैंगलोर में पेश किया गया था.

कंपनी का प्लान इसको दूसरे शहरों में भी पेश करने का था. हालांकि, कंपनी ऐसा नहीं कर सकी. अब Amazon Food सर्विस को बंद करने की घोषणा कर दी गई है. हालांकि, रेस्टोरेंट से कंपनी ने कहा है कि वो सभी पेमेंट और कॉन्ट्रैक्ट को पूरा करेगी. रेस्टोरेंट ऐमेजॉन टूल्स और रिपोर्ट को 2023 तक इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी इसके लिए पूरा असिस्टेंट 31 मार्च तक देगी. Sanford C. Bernstein की हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी का प्रॉफिट Flipkart के Walmart से कम हो रही है.

छोटे भारतीय शहरों में कंपनी काफी ज्यादा संघर्ष कर रही है. इस वजह से कंपनी को ये फैसला लेना पड़ा. इसको लेकर Amazon की ओर जारी एक स्टेटमेंट में बताया गया है कि हम लोग ऐसे डिसीजन को हल्के में नहीं लेते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta