व्यापार

Amazon ने घरेलू रोबोट निर्माता iRobot को 1.7 अरब डॉलर में खरीदा

RAO JI
5 Aug 2022 5:23 PM GMT
Amazon ने घरेलू रोबोट निर्माता iRobot को 1.7 अरब डॉलर में खरीदा
x

Amazon ने शुक्रवार को वैश्विक उपभोक्ता रोबोट कंपनी iRobot को 1.7 बिलियन डॉलर में पूरी तरह से नकद सौदे में हासिल करने की घोषणा की। iRobot ने 2002 में पहला Roomba रोबोट वैक्यूम पेश किया और सफाई, मैपिंग और नेविगेशन के लिए दुनिया भर में लाखों रोबोट बेचे हैं।

"कई वर्षों में, iRobot टीम ने यह साबित करने की अपनी क्षमता साबित कर दी है कि लोग ऐसे उत्पादों से कैसे सफाई करते हैं जो अविश्वसनीय रूप से व्यावहारिक और आविष्कारशील होते हैं, जब ग्राहक घर में आम बाधाओं से बचते हुए, संग्रह बिन को स्वचालित रूप से खाली करने के लिए कब और कहाँ सफाई करना चाहते हैं," डेव ने कहा। लिम्प, अमेज़ॅन डिवाइसेस के एसवीपी।
लेन-देन पूरा होने पर कॉलिन एंगल iRobot के सीईओ बने रहेंगे।
एंगल, चेयरमैन और सीईओ ने कहा, "जब से हमने आईरोबोट की शुरुआत की है, हमारी टीम ग्राहकों के जीवन को आसान बनाने वाले अभिनव, व्यावहारिक उत्पाद बनाने के मिशन पर है, जिससे रूमबा और आईरोबोट ओएस जैसे आविष्कार हुए।"
उन्होंने कहा, "अमेज़ॅन विचारशील नवाचारों के निर्माण के लिए हमारे जुनून को साझा करता है जो लोगों को घर पर और अधिक करने के लिए सशक्त बनाता है, और मैं अपनी टीम के लिए अपने मिशन को जारी रखने के लिए बेहतर जगह के बारे में नहीं सोच सकता।"
लेन-देन का पूरा होना प्रथागत समापन शर्तों के अधीन है, जिसमें iRobot के शेयरधारकों द्वारा अनुमोदन और नियामक अनुमोदन शामिल हैं।
घर की सफाई करने वाले रोबोटों के प्रभुत्व वाले, वैश्विक उपभोक्ता सेवा रोबोटिक्स बाजार ने पिछले साल (साल-दर-साल) शिपमेंट में 25 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जैसा कि इस सप्ताह एक रिपोर्ट में दिखाया गया है।
कउंटरपॉइंट की IoT सेवा के अनुसार, उपभोक्ता रोबोट बाजार अगले चार वर्षों में 27 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ने का अनुमान है।
वरिष्ठ शोध विश्लेषक अंशिका जैन ने कहा, "घर की सफाई करने वाले रोबोट, जिसमें मुख्य रूप से रोबोट वैक्यूम शामिल हैं, रोबोटिक्स उद्योग में सबसे प्रभावशाली श्रेणी है, जो कुल उपभोक्ता सेवा रोबोटिक्स बाजार के दो-तिहाई हिस्से पर कब्जा कर रहा है।"


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta