व्यापार

एलेम्बिक, अरबिंदो ने अमेरिकी बाजार से दवाएं वापस मंगाईं

Kunti Dhruw
21 Aug 2023 2:19 PM GMT
एलेम्बिक, अरबिंदो ने अमेरिकी बाजार से दवाएं वापस मंगाईं
x
अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) के अनुसार, एलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स और अरबिंदो फार्मा विनिर्माण खामियों के कारण अमेरिकी बाजार में विभिन्न उत्पादों को वापस ले रहे हैं। अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक की नवीनतम प्रवर्तन रिपोर्ट के अनुसार, एलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स की अमेरिका स्थित सहायक कंपनी अमेरिकी बाजार में टोब्रामाइसिन ऑप्थेलमिक सॉल्यूशन की 82,400 बोतलें वापस मंगा रही है।
टोब्रामाइसिन ऑप्थेलमिक सॉल्यूशन का उपयोग आंख के जीवाणु संक्रमण के इलाज के लिए किया जाता है। यूएसएफडीए ने कहा, न्यू जर्सी स्थित एलेम्बिक फार्मास्यूटिकल्स इंक "विफल अशुद्धियों/क्षरण विनिर्देशों" के कारण प्रभावित लॉट (0.3 प्रतिशत, 5 मिलीलीटर की बोतल) को वापस बुला रहा है। कंपनी ने इस साल 27 जुलाई को क्लास III स्वैच्छिक रिकॉल की शुरुआत की।
यूएसएफडीए के अनुसार, क्लास III रिकॉल की शुरुआत "ऐसी स्थिति में की जाती है, जिसमें किसी उल्लंघनकारी उत्पाद के उपयोग या उसके संपर्क में आने से प्रतिकूल स्वास्थ्य परिणाम होने की संभावना नहीं होती है"।
यूएसएफडीए ने कहा कि इसके अलावा, अरबिंदो फार्मा की अमेरिका स्थित शाखा सीजीएमपी (वर्तमान अच्छा विनिर्माण अभ्यास) विचलन के कारण रुफिनामाइड टैबलेट की 48 बोतलें (200 मिलीग्राम, 120-गिनती बोतल में पैक) वापस ले रही है।
अनुमोदन से पहले बैच जारी किया गया था। इसमें कहा गया है कि अरबिंदो फार्मा यूएसए इंक भी समान कारणों से अलग-अलग शक्तियों (यूएसपी 400 मिलीग्राम) में एक ही दवा की 48 बोतलें वापस ले रहा है।
कंपनी ने इस साल 21 जुलाई को देश भर में (यूएस) क्लास II रिकॉल की शुरुआत की।
रूफिनामाइड गोलियों का उपयोग दौरे संबंधी विकारों के इलाज के लिए किया जाता है।
Next Story