व्यापार

एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ 22 अगस्त को खुलेगा

Kunti Dhruw
14 Aug 2023 4:05 PM GMT
एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज का आईपीओ 22 अगस्त को खुलेगा
x
स्टेनलेस स्टील लचीली नली निर्माता एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड की प्रारंभिक शेयर-बिक्री 22 अगस्त को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगी। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 24 अगस्त को समाप्त होगी और एंकर निवेशकों के लिए बोली 21 अगस्त को खुलेगी।
आईपीओ में 162 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का ताजा अंक और प्रमोटर सैट इंडस्ट्रीज द्वारा 1.75 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। वर्तमान में, प्रमोटर और प्रमोटर समूह के सदस्यों के पास कंपनी की 91 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के मुताबिक, आईपीओ का आकार 350 करोड़ रुपये अनुमानित है।
नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग ऋण के भुगतान और कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए किया जाएगा, और एक निश्चित राशि का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और अकार्बनिक विकास के लिए अधिग्रहण के लिए किया जाएगा।
मुंबई स्थित एयरोफ्लेक्स वैश्विक बाजारों की जरूरतों को पूरा करने वाले धात्विक लचीले प्रवाह समाधान उत्पादों का निर्माता और आपूर्तिकर्ता है। यह अपने उत्पादों को यूरोप, अमेरिका और अन्य सहित 80 से अधिक गंतव्यों में निर्यात करता है, और अपने राजस्व का 80 प्रतिशत निर्यात से उत्पन्न करता है। वित्त वर्ष 2022 के लिए, एयरोफ्लेक्स ने परिचालन से 240.8 करोड़ रुपये का समेकित राजस्व अर्जित किया और इसका कर पश्चात लाभ (पीएटी) 27.5 करोड़ रुपये था।
पैंटोमैथ कैपिटल एडवाइजर्स इस इश्यू का एकमात्र बुक-रनिंग लीड मैनेजर है। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।
Next Story