व्यापार

अडानी बीक्यू-प्रकाशक क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में अतिरिक्त 51% हिस्सेदारी खरीदेगा

Kunti Dhruw
15 Aug 2023 11:23 AM GMT
अडानी बीक्यू-प्रकाशक क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में अतिरिक्त 51% हिस्सेदारी खरीदेगा
x
पोर्ट-टू-एनर्जी समूह की प्रमुख कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स की सहायक कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज के बोर्ड ने शेष 51 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए क्विंटिलियन मीडिया के साथ एक बाध्यकारी समझौता ज्ञापन (एमओयू) में प्रवेश करने की मंजूरी दे दी है, कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से घोषणा की। अधिग्रहण के बाद कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई है।
पिछले साल दिसंबर में ब्रॉडकास्टर एनडीटीवी में लगभग 65 फीसदी हिस्सेदारी लेने से पहले अडानी ने क्विंटिलियन में हिस्सेदारी हासिल की थी। एएमजी मीडिया ने पहले क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया में 49 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी, जो बिजनेस और वित्तीय समाचार डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म बीक्यू प्राइम को 47.84 करोड़ रुपये में संचालित करती थी।
बीक्यू प्राइम को पहले ब्लूमबर्ग क्विंट के नाम से जाना जाता था, जो अमेरिका स्थित वित्तीय समाचार एजेंसी ब्लूमबर्ग मीडिया और राघव बहल की क्विंटिलियन मीडिया के बीच एक पूर्व संयुक्त उद्यम था। ब्लूमबर्ग पिछले साल मार्च में उस समझौते से बाहर हो गया।
अदानी समूह ने "प्रकाशन, विज्ञापन, प्रसारण, विभिन्न प्रकार के मीडिया नेटवर्क पर सामग्री के वितरण" के व्यवसायों में प्रवेश के लिए एएमजी मीडिया नेटवर्क की स्थापना की थी। मई 2022 में, AMG मीडिया ने QBML के अधिग्रहण के लिए क्विंटिलियन मीडिया लिमिटेड (QML) के साथ एक शेयरधारकों का समझौता किया।
सितंबर 2021 में, एएमजी मीडिया नेटवर्क्स ने अनुभवी पत्रकार संजय पुगलिया को अपनी मीडिया-केंद्रित कंपनी अदानी मीडिया वेंचर्स का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया।
Next Story