व्यापार

डेलॉइट के इस्तीफे के बाद अदानी पोर्ट्स SEZ ने नए ऑडिटर की नियुक्ति की

Kunti Dhruw
13 Aug 2023 12:10 PM GMT
डेलॉइट के इस्तीफे के बाद अदानी पोर्ट्स SEZ ने नए ऑडिटर की नियुक्ति की
x
अहमदाबाद: अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के निदेशक मंडल ने डेलॉइट हास्किन्स एंड सेल्स एलएलपी के इस्तीफे के कारण हुई रिक्ति को भरने के लिए बीडीओ इंटरनेशनल की एक स्वतंत्र सदस्य फर्म एम एस के ए एंड एसोसिएट्स को कंपनी के वैधानिक लेखा परीक्षक के रूप में नियुक्त किया है। .
अदानी पोर्ट्स ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया, "कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 139 और अन्य लागू प्रावधानों, यदि कोई हो, के अनुसार" नया ऑडिटर 2024 में होने वाली कंपनी की अगली वार्षिक आम बैठक की तारीख तक पद पर रहेगा। शनिवार देर शाम एक फाइलिंग में।
मई 2017 से, डेलॉइट अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन (APSEZ) का वैधानिक लेखा परीक्षक रहा है। जुलाई 2022 में, APSEZ ने डेलॉइट को पांच साल के एक और कार्यकाल के लिए अपने वैधानिक लेखा परीक्षक के रूप में फिर से नियुक्त किया, जो मार्च 2027 में समाप्त होने वाला था। “जैसा कि चर्चा की गई है, हम तत्काल प्रभाव से कंपनी के वैधानिक लेखा परीक्षक के रूप में अपना इस्तीफा दे रहे हैं क्योंकि हम वैधानिक नहीं हैं 31 मार्च, 2023 को समाप्त वर्ष और जून को समाप्त तिमाही के लिए 30 मई, 2023 और 8 अगस्त, 2023 की ऑडिट और सीमित समीक्षा रिपोर्ट में अन्य अडानी समूह की कंपनियों (जैसा कि "अन्य मामलों" के तहत संदर्भित) की एक बड़ी संख्या के ऑडिटर क्रमशः 30, 2023), जिसमें हमारे पांच साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद अदानी समूह की कंपनी (और उसकी सहायक कंपनियां) शामिल हैं,'' डेलॉइट ने अदानी पोर्ट्स एसईजेड को अपने त्याग पत्र में कहा, जो स्टॉक फाइलिंग के साथ संलग्न था।
Next Story