व्यापार

जून तिमाही में एबीबी इंडिया का मुनाफा दोगुना होकर 296 करोड़ रुपये हो गया

Kunti Dhruw
11 Aug 2023 2:29 PM GMT
जून तिमाही में एबीबी इंडिया का मुनाफा दोगुना होकर 296 करोड़ रुपये हो गया
x
कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि एबीबी इंडिया का शुद्ध लाभ जून तिमाही में दोगुना से अधिक बढ़कर 296 करोड़ रुपये हो गया, जिसका मुख्य कारण उच्च राजस्व है।
एक बयान के अनुसार, कंपनी ने तिमाही में 147 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया।
समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी का कुल राजस्व एक साल पहले के 2,053 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,509 करोड़ रुपये हो गया।
कंपनी जनवरी से दिसंबर वित्तीय वर्ष का पालन करती है।
"एबीबी इंडिया का Q2 (अप्रैल-जून) का प्रदर्शन इसके उद्योग-अग्रणी पोर्टफोलियो और क्षमताओं की ताकत का प्रमाण है। हमने तिमाही के दौरान विकास की गति को जारी रखा, मजबूत ऑर्डर बैकलॉग निष्पादन के आधार पर, उच्चतम तिमाही परिचालन EBITDA (ब्याज से पहले की कमाई) प्रदान किया। , कर, मूल्यह्रास और परिशोधन), “एबीबी इंडिया के प्रबंध निदेशक संजीव शर्मा ने बयान में कहा।
उन्होंने कहा, हमारी बैलेंस शीट और नकदी की स्थिति मजबूत बनी हुई है, जिससे हम भविष्य के अवसरों के लिए तैयारी करने के लिए मजबूत स्थिति में हैं।
तिमाही के लिए कुल ऑर्डर 3,044 करोड़ रुपये थे, और 2023 की जनवरी-जून अवधि के लिए 6,169 करोड़ रुपये थे।
जहां बेस ऑर्डर में 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, वहीं कंपनी को मेटल सेक्टर से 158 करोड़ रुपये का बड़ा ऑर्डर भी मिला।
विद्युतीकरण और प्रक्रिया स्वचालन ने एक साल पहले की अवधि की तुलना में दोहरे अंक की वृद्धि हासिल की, जबकि रोबोटिक्स और असतत स्वचालन के लिए ऑर्डर पिछले वर्ष के उच्च स्तर के कारण कम था।
कंपनी के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई अपनी बैठक में वित्तीय वर्ष के लिए 2 रुपये अंकित मूल्य के 21,19,08,375 इक्विटी शेयरों के लिए 5.50 रुपये प्रति शेयर के विशेष लाभांश की घोषणा की।
विशेष लाभांश का भुगतान 5 सितंबर, 2023 को या उससे पहले उन इक्विटी शेयरधारकों को किया जाएगा, जिनके नाम 25 अगस्त, 2023 को कंपनी के सदस्यों के रजिस्टर या डिपॉजिटरी के रिकॉर्ड में शेयरों के लाभकारी मालिकों के रूप में दिखाई देते हैं।
एबीबी विद्युतीकरण और स्वचालन में एक प्रौद्योगिकी अग्रणी है, जो अधिक टिकाऊ और संसाधन-कुशल भविष्य को सक्षम बनाता है।
Next Story