व्यापार

2022 Toyota Glanza हुई लॉन्च, शुरुआती दाम 6.39 लाख

jantaserishta.com
16 March 2022 5:23 PM GMT
2022 Toyota Glanza हुई लॉन्च, शुरुआती दाम 6.39 लाख
x

नई दिल्लीः टोयोटा ने भारत में आज अपनी बिल्कुल नई 2022 ग्लान्जा लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.39 लाख रुपये है. कंपनी ने New Glanza को एक्सटीरियर में कई बदलावों के साथ ताजा अंदाज दिया है, वहीं मुकाबले के हिसाब से कार में कई सारे नए फीचर्स भी मुहैया कराए गए हैं. असल में ये नई कार मारुति सुजुकी बलेनो का Toyota बैज वाला मॉडल है और Baleno का 2022 मॉडल भी हाल में पेश किया गया है. नई कार का मुकाबला ह्यून्दे आई20 और होंडा जैज जैसी कारों से होने वाला है.

एक्सटीरियर में कई बदलाव
2022 टोयोटा ग्लान्जा के चेहरे को काफी बदल दिया गया है और कार के साथ पतली और घुमावदार ग्रिल दी गई है जो क्रोम ऐक्सेंट के साथ आती है. कंपनी ने कार के हेडलैंप्स में भी बदलाव किया है जो अब पहले से ज्यादा पैने और मॉडर्न दिखने लगे हैं. यहां प्रोजेक्ट लैंप्स और एलईडी डीआरएल मिले हैं. सबसे ज्यादा बदला हुआ कुछ लग रहा है तो वो कार के दोनों बंपर्स और नए 16-इंच के अलॉय व्हील्स हैं. पिछले हिस्से पर नजर डालें तो यहां रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं जो 2022 बलेनो में भी दिए गए हैं.
कार के केबिन में भी बदलाव
नई ग्लान्जा के केबिन को दोबारा स्टाइल किया गया है जो लैदर से ढंका फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और ऐप्पल कारप्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कार के बाकी नए फीचर्स में कनेक्टेड कार तकनीक और नया हेड्सअप डिस्प्ले दिया गया है. इन फीचर्स के अलावा नई टोयोटा ग्लान्जा को 360-डिग्री कैमरा, वॉइस असिस्टेंस, क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. कार के साथ 1.2-लीटर डुअल-वीवीटी 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 90पीएस ताकत और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta