व्यापार

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो जबरदस्त फीचर के साथ जल्द होगी लॉन्च, फिर हुई स्पॉट

Gulabi
9 March 2022 2:08 PM GMT
2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो जबरदस्त फीचर के साथ जल्द होगी लॉन्च, फिर हुई स्पॉट
x
2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो
महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) कई महीनों से नेक्स्ट जनरेशन की स्कॉर्पियो (New Scorpio) का ट्रायल कर रही है और इसके पिछले साल लॉन्च होने की उम्मीद थी. हालांकि, ग्लोबल हेल्थ क्राईसिस और सेमीकंडक्टर की समस्या ने प्लानिंग को फेल कर दिया होगा. पिछले कुछ महीनों में, नई स्कॉर्पियो के प्रोटोटाइप को प्रोडक्शन के दौरान कैमरे में कैद किया गया था, जिससे इशारा मिलता है कि इसका लॉन्च नजदीक हो सकता है. 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो (2022 Mahindra Scorpio) बेहद पॉपुलर एसयूवी के लिए एक बड़ा बदलाव है. इसकी नेमप्लेट को अंदर और बाहर के बदलावों के साथ एक बड़ा अपग्रेड मिल रहा है और इस साल के मिड तक इसकी बिक्री शुरू होने की संभावना है. चूंकि अपकमिंग मॉडल अब लीक हो गया है, घरेलू बाजार में इसकी लॉन्चिंग 2022 के मिड से पहले हो सकती है.
लीक की गई तस्वीर अगर वैलिड है, तो बाहरी अपडेट होने के काफी चांस है क्योंकि फ्रंट फेशिया में शार्प प्रोजेक्टर हेडलैंप मिलते हैं, कई स्लैट्स के साथ एक नया ग्रिल सेक्शन, जिसमें नए कॉर्पोरेट बैज होने की संभावना है, बम्पर कवरिंग पर सी-शेप की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, फॉग लैंप्स, सेंट्रल एयर इनटेक, मस्कुलर बोनट और एक नई स्किड प्लेट लगाई गई हैं.
दूसरे हाइलाइट्स में सामने के छोर पर बहुत सारे क्रोम गार्निश, रेक्टैंगलर ओआरवीएम, रेकेड फ्रंट विंडशील्ड, नियर-फ्लैट रूफलाइन, लंबे पिलर और एक बड़ा ग्रीनहाउस है जो अपनी मजबूती को बनाए रखता है. सभी नए एलईडी टेल लैंप, ट्रंक लिड, अपडेटेड रियर बम्पर, टॉप-एंड ट्रिम्स में नए डिजाइन किए गए यू-शेप के अलॉय व्हील आदि जो मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक बेहतर दिखते हैं, बाहरी हिस्से की तरह, केबिन को बदलाव के साथ अपडेट किया गया है क्योंकि इसमें एक नया डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल, एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ माउंटेड बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, फ्रंट में नए एसी वेंट्स और ब्लोअर कंट्रोल के साथ रियर, बेहतर सेफ्टी रेटिंग के लिए साइड-फेसिंग जंप सीट्स की जगह पर आगे की ओर तीसरी रो की सीटें दी गई हैं.
नई जनरेशन की महिंद्रा स्कॉर्पियो, बड़े रेशियो के साथ अपडेटेड लैडर फ्रेम चेसिस पर बेस्ड है, जिसे 6 और सात-सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया जा सकता है और मौजूदा मॉडल के साथ-साथ बिक्री पर भी जारी रहेगा. परफॉर्मेंस के लिए, थार से 2.2-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो डीजल और 2.0-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल का अलग-अलग पावर और टॉर्क रेटिंग में उपयोग किए जाने की उम्मीद है. टॉप-एंड ट्रिम्स में 4WD के साथ सिक्स-स्पीड मैनुअल और सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर एटी दिया जा सकता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta