खेल

ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के आधार पर सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश चुना , कपिल देव को मिली जगह

Bharti
21 Dec 2020 3:09 PM GMT
ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के आधार पर सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश चुना , कपिल देव को मिली जगह
x
क्रिकेट के बाइबल कहे जाने वाले विज़डन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के आधार पर सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश चुनी है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | क्रिकेट के बाइबल कहे जाने वाले विज़डन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के आधार पर सर्वश्रेष्ठ वनडे एकादश चुनी है जिसमें एकमात्र भारतीय खिलाड़ी के रुप में विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव को जगह मिली है जिन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया गया है।

विज़डन ने आईसीसी की ऑलटाइम रैंकिंग को आधार बनाते हुए सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय एकादश का चयन किया है। इस एकादश में खिलाड़ियों को ऑल टाइम सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के आधार पर जगह दी गयी है। इस रैंकिंग में एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक मैच खेलने वाले, सर्वाधिक रन बनाने वाले और सर्वाधिक शतक बनाने वाले लीजेंड बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को जगह नहीं मिली है।
इस एकादश में एकमात्र भारतीय भारत के पहले विश्वकप विजेता कप्तान कपिल हैं जिन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया गया है। कपिल देव ऑलराउंडर रैंकिंग में 631 रेटिंग अंकों के साथ 22 मार्च 1985 को नंबर एक स्थान पर रहे थे। भारत ने 1983 में कपिल की कप्तानी में ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर दो बार के विश्व चैंपियन शक्तिशाली वेस्टइंडीज को हराकर पहली बार विश्वकप जीता था विज़डन की ऑल टाइम वनडे एकादश के अन्य खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के विवियन रिचडर्स, ऑस्ट्रेलिया के डीन जोन्स, पाकिस्तान के जहीर अब्बास, ऑस्ट्रेलिया के ग्रैग चैपल, इंग्लैंड के डेविड गावर, दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स, दक्षिण अफ्रीका के शॉन पॉलक, न्यूजीलैंड के रिचर्ड हैडली, वेस्टइंडीज के जोएल गार्नर और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन शामिल हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it