व्यापार

साल 2021 में लॉन्च होगा Apple TV, जानें इस डिवाइस की खासियत

Gulabi
17 Dec 2020 10:51 AM GMT
साल 2021 में लॉन्च होगा Apple TV, जानें इस  डिवाइस की खासियत
x
पूरी दुनिया में अपने iPhone से धूम मचाने के बाद अब एप्पल टीवी बेचने की तैयारी कर रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सैन फ्रांसिस्को: पूरी दुनिया में अपने iPhone से धूम मचाने के बाद अब एप्पल टीवी बेचने की तैयारी कर रहा है. एप्पल ने अगले साल Apple TV बाजार में उतारने का फैसला किया है. इसके लिए कंपनी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. आइए बताते हैं क्या होगा खास इस नए डिवाइस में.


प्राप्त जानकारी के मुताबिक Apple एक नए डिवाइस को बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है. Apple TV नाम से अगले साल नया डिवाइस लॉन्च किया जाएगा. निक्केई एशिया समीक्षा के अनुसार, क्यूपर्टिनो बेस्ड टेक दिग्गज अगले साल के लिए वीडियो-ऑन-डिमांड सेवाओं(Video-On-Demand Servcie) के लिए एक नए एप्पल टीवी, होम एंटरटेनमेंट डिवाइस पर काम कर रहा है. जनवरी में आईओएस 13.4 बीटा में अनरिलीज्ड डिवाइस को लेकर संकेत मिलने के बाद से नए एप्पल टीवी के बारे में पूरे साल अफवाहें चलती रहीं.


एप्पल टिप्सटर जॉन प्रोसेर ने सुझाव दिया है कि नया एप्पल टीवी ए12एक्स बायोनिक चिप से लैस होगा. खबरों के मुताबिक एप्पल अपने हाई-एंड कंप्यूटरों के लिए आक्रामक प्रोडक्शन शेड्यूल भी तैयार कर रहा है, जिसमें 2021 के लिए मैकबुक प्रो और आईमैक प्रो शामिल हैं.

कंपनी अपने कंप्यूटर लाइनअप में इंटेल सेंट्रल प्रोसेसर को बदलने वाली है. इसकी जगह वह खुद का डिजाइन किया हुआ सीपीयू उपयोग करेगी जो ब्रिटिश चिप डिजाइनर आर्म की टेक्नॉलॉजी का उपयोग करके बनाया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it