टीएमसी ने मौजूदा सांसदों को बाहर करने का दांव खेला

मेघालय तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि अप्रत्याशित चुनाव से तुरा संसदीय सीट से एनपीपी के बाहर होने और शिलांग में सत्ता परिवर्तन की संभावना बढ़ गई है।

Update: 2024-04-24 06:13 GMT

शिलांग: मेघालय तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि अप्रत्याशित चुनाव से तुरा संसदीय सीट से एनपीपी के बाहर होने और शिलांग में सत्ता परिवर्तन की संभावना बढ़ गई है। एनपीपी की अगाथा के संगमा और कांग्रेस के विंसेंट एच पाला को क्रमशः तुरा और शिलांग सीटें बरकरार रखने की उम्मीद है।

पूर्व मुख्यमंत्री और टीएमसी संसदीय दल के नेता मुकुल एम संगमा ने मंगलवार को कहा, "लोगों ने (एनपीपी के नेतृत्व वाली) सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा दिखाया, जिससे चुनाव अप्रत्याशित हो गया।"
उन्हें लगा कि मूक मतदाताओं ने दोनों सीटों पर बदलाव के लिए मतदान किया होगा। टीएमसी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और पार्टी नेता जेनिथ एम संगमा को तुरा सीट से उम्मीदवार बनाया था। जेनिथ मुकुल संगमा के भाई हैं।
कांग्रेस ने तुरा से गैंबेग्रे विधायक सालेंग संगमा को उम्मीदवार बनाया था. एनपीपी को चिंता है कि तुरा में हिंदुत्व टैग के कारण भाजपा का समर्थन प्रतिकूल हो सकता है।
जबकि तुरा में मुकाबला काफी हद तक एनपीपी और कांग्रेस के बीच था, शिलांग के लिए चुनावी लड़ाई कांग्रेस, एनपीपी और वॉयस ऑफ द पीपल पार्टी के बीच त्रिकोणीय मानी जा रही थी, जिसका दावा था कि उसका उम्मीदवार 1 लाख से अधिक वोटों से जीतेगा। .
मुकुल संगमा ने शासन की कमी और कानून-व्यवस्था में गिरावट के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने राज्य में हाल ही में हुई हत्या और सामूहिक बलात्कार की घटनाओं की निंदा की.
मार्च में, खासी छात्र संघ और अन्य दबाव समूहों द्वारा इचामाती में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम विरोधी रैली आयोजित करने के बाद इशान सिंह और सुजीत दत्ता के शव क्रमशः इचामाती और डालडा में पाए गए थे।
10 अप्रैल को, बदमाशों ने मावलाई मावरोह में दिनदहाड़े अर्जुन रे नाम के एक दिहाड़ी मजदूर की हत्या कर दी। असम के गोलपारा जिले के डोलगोमा गांव के तीन निवासियों के जले हुए शव पूर्वी गारो हिल्स के घने जंगल से बरामद किए गए।
17 अप्रैल को अलग-अलग घटनाओं में, दक्षिण पश्चिम गारो हिल्स की दो नाबालिग लड़कियों का बदमाशों के एक गिरोह द्वारा यौन उत्पीड़न किया गया। मंगलवार को शिलांग में सामूहिक बलात्कार का एक और मामला सामने आया, हालाँकि यह अपराध कथित तौर पर सितंबर 2023 में किया गया था।


Tags:    

Similar News