छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश बघेल ने डॉ रमन सिंह को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने पर दी बधाई...पूछे सवाल?

Admin2
27 Sep 2020 8:51 AM GMT
सीएम भूपेश बघेल ने डॉ रमन सिंह को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने पर दी बधाई...पूछे सवाल?
x
सीएम भूपेश बघेल ने आज केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। सीएम भूपेश बघेल ने आज केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर कड़ा प्रहार किया। और कृषि बिल को किसान विरोधी बताया। वहीं सीएम भूपेश बघेल ने डॉ रमन सिंह को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने पर बधाई दी। और पूछा कि -

  • केंद्र द्वारा किसानो को बोनस दिए जाने पर प्रतिबंध लगाए जाने का समर्थन करते है या विरोध
  • साल 2016 से 22 तक 6 वर्ष की अवधी में किसानो का आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा गया था. लेकिन 2016-20 तक की 4 वर्षो की अवधि में किसानो की आमदनी मात्र 15 से 20 प्रतिशत तक बढ़ी है. क्या प्रधानमंत्री जी से यह अनुरोध करेंगे कि वे आगामी 2 वर्षो में किसानो की आय दुगनी करने हेतु तत्काल आपातिक कदम उठाये ?
  • UPA के शासन काल प्रथम 6 वर्षो (2004-2010 ) के बीच खाद्यान्नों की MSP मोदी जी के कार्यकाल के 6 वर्षो (2014-2020) की तुलना में अधिक बढ़ी थी. क्या प्रधानमंत्री जी से यह अपील करेंगे कि किसानों के हित को देखते हुए आगामी वर्ष में खाद्यान्नों की MSP में इतनी वृद्धि करेंगे कि हम कम से कम UPA कार्यकाल से वृद्धि अधिक हो सके?
  • स्वामीनाथन समिति द्वारा लागत के डेढ़ गुना MSP निर्धारित करने के बदले (INPUT COST +FAMILY LABOUR ) के आधार पर MSP निर्धारित की जा रही है. क्या प्रधानमंत्री जी से यह अनुरोध करेंगे कि अपने वादे के अनुसार स्वामीनाथन समिति की सिफारिशों को सही मायनों में लागू करेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta