विश्व

महिला ने मौत को लेकर बताई अजीब थ्‍योरी, कहा- कोई कभी नहीं मरता...

Gulabi
14 Oct 2021 8:48 AM GMT
महिला ने मौत को लेकर बताई अजीब थ्‍योरी, कहा- कोई कभी नहीं मरता...
x
जीवन (Life) का सबसे बड़ा रहस्‍य (Biggest Secret) मृत्‍यु (Death) है

जीवन (Life) का सबसे बड़ा रहस्‍य (Biggest Secret) मृत्‍यु (Death) है और जब लोग इस बारे में अपने-अपने सिद्धांत (Theory) बताने शुरू करते हैं तो इस पर बहस होने लगती है. टिकटॉक यूजर @joli.artist ने हाल ही में दुनिया के हर रोज खत्‍म होने की बात कहकर बवाल मचा दिया. उनके वीडियो ने इंटरनेट यूजर्स (Internet Users) को हैरान कर दिया है. जोली अक्‍सर कॉन्‍सपिरेसी थ्‍योरी (Conspiracy Theory) और क्‍वांटम फिजिक्‍स (Quantum Physics) पर अपने विचार शेयर करती रहती हैं.


कोई भी कभी नहीं मरता
मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक अपने नए वीडियो में जोली 'Quantum Immortality Theory' के बारे में बात की है. इसके बारे में उन्‍होंने बताया कि कोई भी वास्‍तव में कभी भी नहीं मरता है. ना ही चेतना (Consciousness) को मृत्‍यु का कोई अनुभव होता है. जब आप एक ब्रह्मांड (Universe) में मरते हैं तो आपकी चेतना दूसरे ब्रह्मांड में चली जाती है और आप वहां जीवित रहते हैं. यानी कि मरने के बाद आप एक अलग वास्‍तविकता में जागने जा रहे हैं.

उन्‍होंने मंडेला इफेक्‍ट का भी जिक्र किया. दरअसल, कुछ लोग या यूं कहें कि लोगों को एक समूह मानता है कि नेल्सन मंडेला की मृत्यु 80 के दशक में जेल में हो गई थी जबकि उनकी वास्तव में मृत्‍यु 2013 में हुई थी.

हर दिन प्रलय आती है
जोली कहती हैं, 'वास्‍तव में विनाश हर दिन होता है. आपको मेरी इस बात पर भरोसा नहीं है तो बताइए कि करीब 6.5 करोड़ साल पहले क्षुद्रग्रहों ने डायनासोर को खत्‍म कर दिया था. आप मुझे बताएंगे कि क्‍या तब से कोई अन्‍य क्षुद्रग्रह नहीं टकराया है. मैं बस यह कह रही हूं कि हमारी चेतना दूसरे समानांतर ब्रह्मांड में स्थानांतरित होती रहती है. इसके मुताबिक शायद कल रात ही विनाश हो चुका हो.'

जोली की इन बातों को कई लोगों को असहज कर दिया है लेकिन इसके बाद भी उनके वीडियो को अब तक 972 हजार लाइक्स मिल चुके हैं. हालांकि उनकी पोस्‍ट पर कई अजीब कमेंट्स भी आए हैं. एक टिकटॉक यूजर ने कहा, 'असल में कभी न मरने का यह विचार बहुत ही निराशाजनक है. यह सुनकर मुझे सिरदर्द दे रहा है.' इसके अलावा भी कई यूजर्स ने जोली के इन विचारों का विरोध किया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it