विश्व

यूके पीएम रेस: ऋषि सनक ने जारी की महंगाई की सख्त चेतावनी

RAO JI
6 Aug 2022 5:36 PM GMT
यूके पीएम रेस: ऋषि सनक ने जारी की महंगाई की सख्त चेतावनी
x

लंदन: गवर्निंग कंजर्वेटिव पार्टी ब्रिटेन के अगले आम चुनाव को जीतने के लिए "अलविदा चुंबन" कर सकती है, 2024 के आसपास, जब तक कि बढ़ती मुद्रास्फीति को तेजी से नियंत्रण में नहीं लाया जाता है, ऋषि सनक ने टोरी नेता बनने के लिए नेतृत्व चुनाव जीतने के लिए अभियान के निशान पर चेतावनी दी है और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री।

ब्रिटिश भारतीय पूर्व चांसलर ने नेतृत्व प्रतिद्वंद्वी लिज़ ट्रस की नीतिगत प्रतिज्ञा पर अपने पिछले अलर्ट को मुद्रास्फीति के रूप में तत्काल कर कटौती के लगभग 30 बिलियन GBP के लिए दोहराया, जिसने चल रहे आर्थिक संकट को बढ़ाने का जोखिम उठाया। एक बार मुद्रास्फीति को नियंत्रण में लाने के बाद सनक ने अपनी नीति को टैक्स में कटौती के इर्द-गिर्द खड़ा कर दिया है।
42 वर्षीय सनक ने शुक्रवार शाम इंग्लैंड के दक्षिण-पूर्वी तट पर ईस्टबोर्न में एक अभियान के आयोजन के दौरान कहा, "मैं उन नीतियों के बारे में विशेष रूप से चिंतित हूं जो इसे और खराब और लंबे समय तक चलने का जोखिम उठाती हैं।"
"क्योंकि यह एक समस्या है जो सिर्फ इस सर्दी के लिए नहीं है। यह अगली सर्दियों के लिए भी और उससे आगे की समस्या है, क्योंकि जैसा कि बैंक ऑफ इंग्लैंड ने कहा है कि वे मुद्रास्फीति के अंतर्निहित होने के बारे में चिंतित हैं। तब कोई उम्मीद नहीं है कि हम हैं वह अगला चुनाव जीतने जा रहे हैं। बिल्कुल नहीं... और अगर हम इस चीज़ की पकड़ में नहीं आते हैं और इसे जल्दी से पकड़ लेते हैं, तो हम अगले चुनाव को जीतने के लिए अलविदा चूम सकते हैं। तो, पहली बात रखनी है जीतने की स्थिति में खुद को मुद्रास्फीति से उबरना है और इसे जल्दी से प्राप्त करना है और चीजों को बदतर नहीं करना है," उन्होंने कहा।
इस सप्ताह की शुरुआत में, बैंक ऑफ इंग्लैंड ने मुद्रास्फीति को चेतावनी दी थी - वर्तमान में 9.4 प्रतिशत - 13 प्रतिशत से अधिक के शिखर पर जा सकती है और अगले वर्ष के अधिकांश समय में "बहुत ऊंचे स्तर" पर बनी रह सकती है, अंततः अपने 2 प्रतिशत लक्ष्य पर लौटने से पहले। 2024.
ट्रस, जिसने सनक के चांसलर के समय लगाए गए कुछ कर वृद्धि को उलटने का वादा किया है, ने बैंक ऑफ इंग्लैंड के निराशाजनक पूर्वानुमान को चुनौती दी। हस्टिंग्स में उनके स्वयं के भाषण को हस्टिंग्स में प्रदर्शनकारियों द्वारा संक्षिप्त रूप से बाधित किया गया था क्योंकि पर्यावरण प्रदर्शनकारी इस कार्यक्रम में ग्रीन न्यू डील राइजिंग समूह द्वारा एक कार्रवाई में शामिल हुए, दर्शकों से एक-एक करके वानाबे प्रधान मंत्री को जोर से कहने के लिए: "लिज़ ट्रस , तुम्हें अपने आप को शर्म आनी चाहिए।"
प्रदर्शनकारियों को हॉल से हटा दिए जाने के बाद कंजर्वेटिव पार्टी की वेबसाइट पर होने वाली लाइव स्ट्रीमिंग को कुछ समय के लिए रोक दिया गया।
दोनों उम्मीदवार कार्ड ले जाने वाली टोरी पार्टी के सदस्य वोटों को जीतने के लिए यूके के ऊपर और नीचे एक गहन अभियान पर हैं, जिसे डाक मतपत्र या 2 सितंबर तक ऑनलाइन किया जाएगा। परिणाम 5 सितंबर को घोषित किए जाएंगे, जब नई कंजर्वेटिव पार्टी नेता तुरंत 10 डाउनिंग स्ट्रीट में कार्यभार संभालेंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta