विश्व

कर्ज राहत के बिना शहबाज शरीफ को 'सब कुछ खत्म होने' का डर

Kunti Dhruw
23 Sep 2022 6:59 PM GMT
कर्ज राहत के बिना शहबाज शरीफ को सब कुछ खत्म होने का डर
x
न्यूयार्क : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कर्ज की देनदारी खत्म होने के साथ ही अमीर देशों से कर्ज की अदायगी में राहत की तत्काल अपील की है और उन्हें याद दिलाया है कि पाकिस्तान उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए उनके द्वारा किए गए पर्यावरणीय नुकसान का खामियाजा भुगत रहा है. लालच, मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है।
जियो न्यूज ने बताया कि शरीफ के अनुसार, पाकिस्तान जो मांग रहा है और जो उपलब्ध है, उसके बीच एक "जम्हाई का अंतर" है, यह चेतावनी देते हुए कि देश महामारी और अन्य खतरों के आसन्न खतरे का सामना कर रहा है। "भगवान न करे ऐसा होता है, सभी नरक [ढीले तोड़ देंगे]," उन्होंने कहा।
ब्लूमबर्ग टीवी के साथ बातचीत में शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में पेट्रोलियम और बिजली पर कर सहित "बहुत कठिन" शर्तों के तहत आईएमएफ के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।
इस मानसून में विनाशकारी बाढ़ से प्रभावित पाकिस्तान के लिए समर्थन मांगते हुए, जबकि पहले से ही एक तनावग्रस्त अर्थव्यवस्था से जूझ रहा है, शरीफ ने कहा, "जब तक हमें पर्याप्त राहत नहीं मिलती, दुनिया हमसे अपने पैरों पर खड़े होने की उम्मीद कैसे कर सकती है? यह असंभव है। दुनिया ने हमारे साथ खड़े होने के लिए।"
ऋण दायित्वों के बारे में एक सवाल के जवाब में, प्रीमियर ने कहा कि उन्होंने यूरोपीय नेताओं और अन्य नेताओं से बात की है "पेरिस क्लब में, हमारी मदद करने के लिए, एक स्थगन प्राप्त करें"। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार शरीफ ने साझा किया कि उन्होंने विश्व बैंक से तत्काल कर्ज राहत के बारे में बात की है और पेरिस क्लब के बाद चीन के साथ बातचीत शुरू करेंगे। पाकिस्तान पर चीन का 30 अरब डॉलर या उसके कुल विदेशी कर्ज का एक तिहाई बकाया है।
उन्होंने कहा कि बाढ़ जीवाश्म ईंधन के कारण पर्यावरणीय क्षति के कारण जलवायु परिवर्तन से प्रेरित एक अभूतपूर्व बादल फटने का परिणाम थी। "इसलिए, यह हमारा कोई काम नहीं है, हमारा निर्माण। हमारा कार्बन उत्सर्जन 1 प्रतिशत से कम है और बहुत सटीक होने के लिए, यह 0.08 प्रतिशत है, जो दुनिया में सबसे कम है। लेकिन हमें सबसे कमजोर में से एक के रूप में दर्जा दिया गया है। देशों, "उन्होंने कहा।
- IANS

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta