विश्व

ओमिक्रॉन वेन्स के रूप में महामारी जनादेश को हटाने के लिए न्यूजीलैंड

Neha Dani
23 March 2022 2:25 AM GMT
ओमिक्रॉन वेन्स के रूप में महामारी जनादेश को हटाने के लिए न्यूजीलैंड
x
वे अब मामलों की एक और वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड अगले दो हफ्तों में अपने कई COVID-19 महामारी जनादेश को हटा देगा क्योंकि ओमाइक्रोन संस्करण का प्रकोप कम होना शुरू हो गया है।

प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने बुधवार को कहा कि लोगों को अब 4 अप्रैल से खुदरा स्टोर, रेस्तरां और बार जैसी जगहों पर जाने के लिए टीकाकरण की आवश्यकता नहीं होगी, उन स्थानों पर क्यूआर बारकोड को स्कैन करने की भी आवश्यकता होगी।
शिक्षकों, पुलिस अधिकारियों और वेटरों सहित - कुछ श्रमिकों के लिए एक वैक्सीन जनादेश को समाप्त कर दिया जाएगा - हालांकि यह स्वास्थ्य देखभाल और वृद्ध-देखभाल श्रमिकों, सीमा कार्यकर्ताओं और सुधार अधिकारियों के लिए जारी रहेगा।
शुक्रवार से भी बाहर 100 की बाहरी भीड़ की एक सीमा है। इससे कुछ संगीत कार्यक्रम और मैराथन जैसे बड़े खेल आयोजन फिर से शुरू हो सकेंगे। 100 लोगों की एक इनडोर सीमा 200 लोगों तक बढ़ा दी जाएगी, और बाद में इसे पूरी तरह से हटाया जा सकता है।
जगह पर बने रहना एक आवश्यकता है कि लोग कई संलग्न स्थानों में मास्क पहनें, जिसमें दुकानों में, सार्वजनिक परिवहन पर और 8 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए स्कूल की कक्षाओं में शामिल हैं।
अर्डर्न ने कहा कि कोरोनोवायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए पिछले दो वर्षों में सरकार की कार्रवाइयों ने हजारों लोगों की जान बचाई और अर्थव्यवस्था को मदद की।
"लेकिन जब हम सफल रहे हैं, यह भी कठिन खूनी रहा है," अर्डर्न ने कहा।
"हर किसी को यह काम करने के लिए कुछ छोड़ना पड़ा है, और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक," उसने कहा।
बदलावों का मतलब है कि पर्यटकों के न्यूजीलैंड में वापस आने से पहले कई प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे।
इस महीने की शुरुआत में, सरकार ने घोषणा की थी कि 12 अप्रैल से ऑस्ट्रेलियाई पर्यटकों और 1 मई से यू.एस., कनाडा और ब्रिटेन सहित कई अन्य देशों के पर्यटकों का स्वागत किया जाएगा।
अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन न्यूजीलैंड की विदेशी आय का लगभग 20% और सकल घरेलू उत्पाद का 5% से अधिक का खाता था, लेकिन दक्षिण प्रशांत राष्ट्र द्वारा महामारी शुरू होने के बाद दुनिया के कुछ सबसे सख्त सीमा नियंत्रण लागू करने के बाद वाष्पित हो गया।
महामारी शुरू होने के बाद से न्यूजीलैंड में कोरोनोवायरस संक्रमण और अस्पताल में भर्ती होने की अपनी कुछ उच्चतम दर देखी जा रही है, प्रत्येक दिन औसतन 17,000 नए संक्रमण सामने आ रहे हैं।
लेकिन अर्डर्न ने कहा कि मॉडलिंग से पता चलता है कि ऑकलैंड का सबसे बड़ा शहर पहले से ही अपने ओमाइक्रोन प्रकोप के चरम पर है और देश के बाकी हिस्सों में जल्द ही इसका पालन किया जाएगा।
स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी कि कुछ देश जिन्होंने ओमाइक्रोन के फीका पड़ने के कारण प्रतिबंध हटा दिए थे, वे अब मामलों की एक और वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta