जरा हटके

शख्स ने ठंड से बचने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, इंटरनेट पर छाया वीडियो

Subhi
13 Jan 2022 1:09 AM GMT
शख्स ने ठंड से बचने के लिए लगाया गजब का जुगाड़, इंटरनेट पर छाया वीडियो
x
ठंड के मौसम में नहाना किसी जंग को जीतने के बराबर होता है. जहां गर्मी के मौसम में लोग दिनभर में 2-3 बार भी नहा लेते हैं, वहीं ठंड में 1 बार भी नहाना भारी लगता है. कई लोग तो ऐसे भी होते हैं

ठंड के मौसम में नहाना किसी जंग को जीतने के बराबर होता है. जहां गर्मी के मौसम में लोग दिनभर में 2-3 बार भी नहा लेते हैं, वहीं ठंड में 1 बार भी नहाना भारी लगता है. कई लोग तो ऐसे भी होते हैं जो कई दिनों तक नहाते ही नहीं हैं. आपने कई लोगों को ये कहते जरूर सुना होगा कि ठंड में नहाके ही क्या करना है, अगर जान रहेगी तो गर्मी में भी नहा लेंगे. दरअसल, एक तो ठंड होती है और ऊपर से ठंडे पानी से अगर नहाना हो तो फिर मुश्किल ही खड़ी हो जाती है, लेकिन जरा सोचिए कि इस ठंड में अगर कोई खुले में यानी तालाब या नदी में नहाए तो. यह सुनकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं. हालांकि सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो आजकल खूब वायरल (Viral Videos) हो रहा है, जिसमें एक शख्स एक बड़ी की तालाब या शायद नदी में नहा रहा है, लेकिन ठंड से बचने के लिए उसने जो जुगाड़ (Jugaad) लगाया है, वह गजब का है. यकीनन वीडियो देखकर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे.

भारतीय लोग तो जुगाड़ू होते ही हैं, वो हर चीज में जुगाड़ ढूंढ लेते हैं और कुछ जुगाड़ तो बहुत ही अजीबोगरीब होते हैं. वायरल हो रहे वीडियो में भी ऐसा ही एक अजीबोगरीब जुगाड़ देखने को मिलता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स पानी में नहा रहा है और उसके सामने एक कढ़ाई जैसी किसी चीज में आग जल रही होती है. वह नहाते हुए बीच-बीच में आग भी सेंकते रहता है. वह पानी में डुबकी मारता है और जैसे ही बाहर निकलता है तो उसकी कंपकंपी छूट जाती है और वो झट से आग सेंकने लगता है.

इस मजेदार वीडियो को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, 'मेरा भारत महान… होनहार भारत'. वहीं, वीडियो में लिखा है, 'इतने होनहार लोग भारत में ही क्यों जन्म लेते हैं'. महज 15 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक ढाई हजार से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

वहीं, कई लोगों ने वीडियो देख कर मजेदार कमेंट्स भी किए हैं. एक यूजर ने लिखा है, 'अखंड ज्ञानी', जबकि एक दूसरे यूजर ने कमेंट किया है, 'जुगाड़ में भारतीयों को कोई नहीं हरा सकता'. इसी तरह एक और यूजर ने लिखा है, 'आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है'.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta