विश्व

अफगानिस्तान में दो विस्फोटों से चार बच्चों की मौत

Rani Sahu
25 Nov 2021 5:19 PM GMT
अफगानिस्तान में दो विस्फोटों से चार बच्चों की मौत
x
अफगानिस्तान में दो विस्फोटों में चार बच्चों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया

अफगानिस्तान में दो विस्फोटों में चार बच्चों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। राजधानी काबुल में स्थानीय समयानुसार शाम लगभग 4:15 बजे, पुलिस जिला 2 के करता परवन इलाके में एक व्यस्त ट्रैफिक सर्कल में एक नागरिक वाहन में एक बम फट गया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ। अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता कारी सईद खोस्ती ने ट्विटर पर यह जानकारी दी।

तालिबान सुरक्षा बलों ने एहतियात के तौर पर इलाके की घेराबंदी कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने चश्मदीदों के हवाले से बताया कि विस्फोट से आसमान में घने धुआं छा गया और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे पहले गुरुवार को उत्तरी तखर प्रांत की राजधानी तालुकान के बाहरी इलाके में कुछ विस्फोटकों के फटने से चार बच्चों की मौत हो गई थी और एक बच्चा घायल हो गया था।
विस्फोट का स्पष्ट लक्ष्य अज्ञात रहा। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान के कब्जे के बाद से अफगान‍िस्‍तान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकवादियों ने काबुल और अन्य जगहों पर कई बम विस्फोट किए हैं।
अफगान में तालिबानी सरकार आने के बाद से देश में लगातार नाजुक परिस्थितियां बनी हुई हैं। देश के अलग अलग हिस्सों से आए दिन धमाके की खबरे सामने आती रहती हैं। बीते शुक्रवार को पूर्वी अफगानिस्तान से भीषण विस्फोट का मामला सामने आया था। यह विस्फोट नंगरहार प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले की एक मस्जिद में नमाज के दौरान हुआ था। धमाके में दो की मौत और 17 लोग घायल होने की खबर थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it