विश्व

विदेश यात्रा में खलल: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का सभी सुरक्षा घेरा टूटा, इसने किया हमला, देखें वीडियो

Admin1
10 Jun 2021 5:11 AM GMT
विदेश यात्रा में खलल: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का सभी सुरक्षा घेरा टूटा, इसने किया हमला, देखें वीडियो
x

फाइल फोटो 

कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि एक खास तरह के कीट अमेरिका में 17 सालों बाद जमीन के नीचे से निकल रहे हैं. अब ये कीड़े एक बार फिर चर्चा में हैं क्योंकि इन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पहली विदेश यात्रा में खलल डालने का काम किया है.

बाइडेन जब बुधवार को अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पहुंचे तो वायुसेना के अधिकारियों के साथ बातचीत के दौरान एक सिकाडा उनकी गर्दन के पीछे आकर बैठ गया था. सभी सुरक्षा के घेरे को तोड़ते हुए ये कीड़ा बाइडेन के पास पहुंचा जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने इसे हटाया.
जो बाइडेन ने इसके बाद वहां मौजूद पत्रकारों से ये भी कहा कि आप लोग सिकाडा से सावधान रहें. अभी मेरे ऊपर एक बैठ गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है.
बाइडेन की पहली विदेश यात्रा के लिए दर्जनों पत्रकार उनके साथ यूनाइटेड किंगडम जा रहे थे. हालांकि इन पत्रकारों के चार्टर्ड प्लेन को भी सिकाडा कीड़ों ने अपना शिकार बनाया और इसके चलते इस प्लेन को 7 घंटों बाद चलाया जा सका था.
ये कीड़े प्लेन के इंजन में भी घुस गए थे जिसके चलते इस फ्लाइट के टाइम को काफी आगे बढ़ाना पड़ा. ये प्लेन रात 9 बजे उड़ान भरने वाला था लेकिन आखिरकार ये रात 2.15 मिनट पर टेकऑफ के लिए तैयार हो पाया था.
गौरतलब है कि वाशिंगटन डी.सी. क्षेत्र अमेरिका के उन कई हिस्सों में से एक है, जो सिकाडा के झुंड से प्रभावित है. ये कीड़े धीरे-धीरे अमेरिका के 15 राज्यों में उभर रहे हैं. सिकाडा इससे पहले साल 2004 में बाहर आए थे और और कहा जा रहा है कि अब 2038 तक नजर नहीं आएंगे.
वैज्ञानिकों का कहना है कि सिकाडा कीट से कोई खतरा नहीं है क्योंकि ना तो ये इंसानों को ढूंढते हैं और ना ही उन्हें काटते हैं.सिकाडा कीड़ों की लंबाई 2 इंच तक हो सकती है. ये आमतौर पर दिखने में काले होते हैं और इनके पंख नारंगी होते हैं. लाल आंखों वाले इन कीड़ों के छह पैर होते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it