Top
विश्व

कोरोना कहर के बीच नई खतरनाक बीमारी की एंट्री, मछुआरों को किया गया क्वारनटीन, जानिए पूरी डिटेल्स

Shantanu
22 Nov 2020 5:37 AM GMT
कोरोना कहर के बीच नई खतरनाक बीमारी की एंट्री, मछुआरों को किया गया क्वारनटीन, जानिए पूरी डिटेल्स
x

कोरोना का कहर तो पूरी दुनिया में जारी है ही इसी बीच तमाम जगहों से बीच-बीच में अन्य बीमारियों की भी खबरें आती रहती हैं. इसी कड़ी में पश्चिमी अफ्रीका के सेनेगल के डकार में समुद्र में मछली मारने गए पांच सौ से ज्यादा मछुआरों में त्वचा से जुड़ी बीमारी पाई गई है.

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य सूचना और शिक्षा के राष्ट्रीय निदेशक ने बताया कि डकार जगह के आसपास से आने वाले मछुआरों को यह बीमारी पाए जाने के बाद उन्हें क्वारनटीन किया गया है. फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है और बीमारी की जांच की जा रही है. जल्द से जल्द इस रहस्यमयी बीमारी के बारे में पता लगाया जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक, त्वचा से जुड़ी बीमारी को लेकर पहला मामला 12 नवंबर को तब पाया गया, जब समुद्र में मछली मारने गए एक बीस वर्षीय मछुआरे के शरीर में जलन के साथ खुजली होने लगी.

यह मामला तब और गंभीर हुआ जब इतनी बड़ी संख्या में मछुआरों में यह बीमारी पाई गई. मछुआरों की जांच करने वाले स्वास्थ्य से जुड़े अधिकारियों के अनुसार करीब पांच सौ मछुआरों में त्वचा की यह बीमारी पाई गई है.

अधिकारियों ने यह भी बताया कि सभी की देखभाल की जा रही है. इस बीमारी के शुरुआती लक्षणों की भी जांच की जा रही है और यह भी देखा जा रहा है कि ये इनके माध्यम से किसी और को ना फैले.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it