विश्व

पार्टी करके फंसे बोरिस जॉनसन, देश में लगातार हो रही आलोचना

Tulsi Rao
14 Jan 2022 6:32 PM GMT
पार्टी करके फंसे बोरिस जॉनसन, देश में लगातार हो रही आलोचना
x
PM बोरिस जॉनसन इसे लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं और पार्टियों के आयोजन के आरोप लगने के बाद शुक्रवार को नेतृत्व की ओर से उनपर दबाव बढ़ता दिखा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। लंदन: ब्रिटेन में लागू सख्त लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री के सरकारी कार्यालय और आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टी के आयोजन को लेकर शुरू हुआ बवाल थमता नजर नहीं आ रहा है. PM बोरिस जॉनसन इसे लेकर आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं और पार्टियों के आयोजन के आरोप लगने के बाद शुक्रवार को नेतृत्व की ओर से उनपर दबाव बढ़ता दिखा.

शराब पार्टी में जमकर हुआ डांस
'पार्टीगेट' कहे जा रहे इस पूरे विवाद के बीच 'द डेली टेलीग्राफ' ने खबर दी है कि दो फेयरवेल पार्टियों का आयोजन किया गया और 17 अप्रैल, 2021 की अलसुबह तक करीब 30 लोग पार्टी में शराब पीते और डांस करते रहे.
गौरतलब है कि इस पार्टी का आयोजन ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ सेकंड के पति ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग प्रिंस फिलिप के अंतिम संस्कार से एक रात पहले किया गया. इस दौरान बंद जगहों में लोगों के जमा होने पर लगे सख्त लॉकडाउन के कारण महारानी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम पर अमल को लेकर अपने पति के अंतिम संस्कार में अकेले ही बैठीं.
जांच के बाद तय होगी गलती
अप्रैल में हुई इस पार्टी के केन्द्र रहे प्रधानमंत्री जॉनसन के पूर्व संचार निदेशक जेम्स स्लैक ने कहा, 'यह आयोजन उस वक्त नहीं होना चाहिए थ, जब हुआ. मैं दिल से माफी मांगता हूं और इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं.' फिलहाल 'द सन' अखबार में डिप्टी एडिटर-इन-चीफ के पद पर कार्यरत स्लैक ने लोगों को पहुंची तकलीफ और उनके गुस्से को लेकर दिल से माफी मांगी है.
हालांकि अप्रैल, 2021 में हुई दोनों ही पार्टियों में जॉनसन ने हिस्सा नहीं लिया था क्योंकि वह वीकेंड पर बकिंघमशायर में थे. लेकिन इनके बारे में खबरें आने के बाद ब्रिटिश सरकार के घर में नियमों के उल्लंघन की बात साफ हुई है. मंत्रियों का कहना है कि इस मामले में शीर्ष नौकरशाह सु ग्रे की ओर से की जा रही आंतरिक जांच से तय होगा कि किस तरह की गलती हुई और इसलिए जांच पूरी होने तक फैसला सुरक्षित रखना चाहिए.
इस पूरे मामले को लेकर जॉनसन को 12 जनवरी को संसद में माफी मांगने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब वह इस बात के साफ सबूतों से इनकार नहीं कर सके कि UK में सख्त लॉकडाउन के दौरान उनके कर्मचारी 10 डाउनिंग स्ट्रीट के गार्डन में एक बड़े ग्रुप में जमा हुए थे


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it