सिटी बसों और बीआरटीएस में यात्रीयों की संख्या घटी

सूरत शहर में इस समय दिवाली की छुट्टी है। दिवाली की छुट्टियों के दौरान कई सूरतियों के शहर छोड़ने के कारण, व्यापार और उद्योग में अभी भी छुट्टी का माहौल है। धीरे-धीरे हलचलें बढ़ती गईं। कई कार्यालय और कारखाने के कर्मचारियों के अपने गृहनगर (गांवों) में जाने के कारण, सिटी बसों और बीआरटीएस की सवारियों में हाल ही में सामान्य समय की तुलना में 40% की गिरावट आई है। वर्तमान में 100,000 से भी कम पंजीकृत यात्री हैं।

सभी कारखाने और कार्यालय फिलहाल बंद हैं क्योंकि दिवाली के दौरान कई लोग अपने घरों से गांवों के लिए निकल गए थे। ऐसे में सिटी बसों और बीआरटीएस बसों में यात्रियों की संख्या 40 फीसदी तक कम हो गई है. यह स्थिति अमूमन हर साल दिवाली पर बनती है। दिवाली से पहले सिटी बसों और बीआरटीएस में कुल 108,644 यात्री सफर करते थे, लेकिन अब सिर्फ 88,854 रह गए हैं।

सिटी बस सेवा एक सामान्य दिन में 776 बसें संचालित करती है। यात्रियों की संख्या में 40% की कमी आई है और बसों की संख्या घटकर 209 रह गई है, वर्तमान में 567 बसें विभिन्न मार्गों पर संचालित हो रही हैं। हालांकि, आने वाले दिनों में काम फिर से शुरू हो जाएगा, जो लोग बाहर थे वे वापस लौट आएंगे और सभी रूटों पर बसें सामान्य रूप से चलती रहेंगी।

आम नागरिक के लिए सस्ती कीमतों पर परिवहन विकल्पों और आसान पहुंच का विस्तार करने के लिए शुरू की गई सिटी बसों और बीआरटीएस को सूरत, जो तेजी से एक महानगर बनता जा रहा है, में खूब पसंद किया जा रहा है। सिटी बसें उन लोगों के लिए बहुत उपयुक्त हैं जिनके पास अपनी कार नहीं है। इसका उपयोग मुख्य रूप से वे लोग करते हैं जो काम पर जाते हैं। कई स्टॉप पर बस हमेशा यात्रियों से भरी रहती है।

Back to top button
आशिका रंगनाथ ने येलो साड़ी में कराया फोटोशूट ऑरेंज साड़ी में अप्सरा दिखीं Neha Sharma ने डीप नेक सिजलिंग बॉडीकॉन ड्रेस भारतीय खिलाड़ी ने रचाई थी शादी मुस्कान अग्रवाल की तस्वीरों बढ़ाया पारा शिल्पा मंजूनाथ ने लहंगा पहन ढाया कहर मानसी जोशी ने साड़ी पहन कराया फोटोशूट ब्लैक बिकनी में हॉट लगी पूनम आशी सिंह ने ढाया कहर रुबीना दिलैक ने पति साथ करवाया फोटोशूट
आशिका रंगनाथ ने येलो साड़ी में कराया फोटोशूट ऑरेंज साड़ी में अप्सरा दिखीं Neha Sharma ने डीप नेक सिजलिंग बॉडीकॉन ड्रेस भारतीय खिलाड़ी ने रचाई थी शादी मुस्कान अग्रवाल की तस्वीरों बढ़ाया पारा शिल्पा मंजूनाथ ने लहंगा पहन ढाया कहर मानसी जोशी ने साड़ी पहन कराया फोटोशूट ब्लैक बिकनी में हॉट लगी पूनम आशी सिंह ने ढाया कहर