Top
Top News

आज का राशिफल: 02 अक्टूबर 2020

Admin2
2 Oct 2020 1:10 AM GMT
आज का राशिफल: 02 अक्टूबर 2020
x

आज का राशिफल 

आज का राशिफल: 02 अक्टूबर 2020

मेष:

आज का राशिफल 2 अक्टूबर शुक्रवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मीन राशि में हो रहा है। चंद्रमा का यह संचार मिथुन और कर्क राशि के लोगों के लिए सुखद रहने वाला है। इनके अलावा आज का दिन किन-किन राशियों के लिए सुखद है, आइए देखें क्या कहते हैं आपके सितारे…

छात्रों को कुछ अड़चन का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में वाद-विवाद से बचें केवल अपने कार्य पर फोकस रखें। समाज से जुड़े कार्य करने से ख्याति प्राप्त होगी। कोई शत्रु आपके खिलाफ षणयंत्र रच सकता है, संभल कर रहें। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें और जोखिम भरे निवेश से बचकर रहें। छात्र सफलता के लिए एकाग्रता बनाए रखें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

कार्यक्षेत्र में आज अतिरिक्त कार्यभार सौंपा जा सकता है। साथ ही नौकरी पेशा वाले लोगों को भी नया काम दिया जा सकता है। परिवार के जरूरी कार्य करने का मौका मिलेगा। नई चीजों में आज हाथ आजमा सकते हैं, जिसमें आपको सफलता और सम्मान मिलेगा। व्यापारी वर्ग के लिए उत्तम समय है। नई तकनीकी की वजह से व्यापार में लाभ होगा। पिता के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। निवेश से लाभ होगा और संपत्ति में इजाफा होगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

व्यापार में नए सौदों से लाभ प्राप्त होगा और बेरोजगार युवाओं नए अवसर प्राप्त होंगे। ऑफिस में कुछ उत्तरदायित्व वाला काम मिल सकता है। भाई-बहनों के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा और उनकी इच्छाओं की पूर्ति भी करेंगे। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें और उनके लिए भी कुछ समय निकालें। स्थायी संपत्ति से लाभ प्राप्त होगा और नए व्यवसायियों को लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

राजनीतिक लोगों को नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपका प्रभाव बढ़ेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा और कोई रुका हुआ काम भी पूरा हो जाएगा। कार्यक्षेत्र में आपके नेतृत्व में किए जा रहे कार्यों में सफलता मिलेगी और अधिकारियों से भी संबंधों में मधुरता आएगी। छात्रों आत्मविश्वास के साथ परिक्षा दें, सफलता मिलेगी। ऑफिस में आपके साथी सहयोग करेंगे। लव लाइफ के लिए समय निकालेंगे और सहयोग भी प्राप्त करेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

रोजगार के क्षेत्र में स्थितियां बेहतर होंगी और परिवार में सुख-समृद्धि आएगी। विशेषज्ञों की सलाह से निवेश करेंगे तो ज्यादा लाभ प्राप्त होगा। अगर आप दुकान चलाते हैं तो आज बिक्री बढ़ने की संभावना है। आर्थिक रूप से आज का दिन शुभ है। पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी। परिवार के साथ जरूरी बातों पर विचार-विमर्श हो सकता है। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी विजय प्राप्त होगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

शासन व सत्ता से लाभ होगा और आपके प्रोजेक्ट को मंजूरी मिलेगी। संतान की किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलने से मन प्रसन्न होगा। प्रिय व्यक्तियों से मेल-मुलाकात होगी। परिवार के साथ बाहर घूमने जाने का प्लान बन सकता है। विदेश में व्यापार करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिलेगा। साथ ही ऑफिस में भी प्रमोशन की संभावना बन रही है। रिश्तेदारों से धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

आज मित्र की सहायता का अवसर प्राप्त होगा और लव लाइफ में सम्मान प्राप्त होगा। छात्र एकाग्रता के साथ मेहनत करते रहें, सफलता मिलेगी। स्वरोजगार के क्षेत्र में आय के नए स्रोतों का निर्माण भी होगा। आकस्मिक लाभ की प्राप्ति होगी और आय में वृद्धि के लिए नए रास्ते मिलेंगे। जो जातक विवाह का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए समय अनुकूल है। लेकिन खान-पान में कोई लापरवाही न बरतें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

अगर आप कोई नई नौकरी खोज रहे हैं तो मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार में साझेदारों से लाभ प्राप्त होगा और कोई नई डील भी फाइनल हो सकती है। कारोबार में वृद्धि के लिए पिता का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। साथ ही सरकारी अधिकारी मददगार साबित होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और बचत में भी वृद्धि होगी। भाई-बहनों के साथ संबंधों में सुधार होगा और सुखद समाचार भी प्राप्त होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

कार्यक्षेत्र हो या सामाजिक जीवन कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें। सभी चीजों की पहले जांच कर लें फिर अपने अपने हाथ में काम लें। कार्य का बोझ बढ़ेगा लेकिन सफलता पूर्वक पूरा हो जाने से मन प्रसन्न भी होगा। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। जीवनसाथी के सहयोग से परिवार के लिए कोई जरूरी फैसला ले सकते हैं। व्यापार में नए अवसरों की प्राप्ति होगी और राजकीय क्षेत्र से भी लाभ के योग बन रहे हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

स्वरोजगार से जुड़े जातकों की आय में वृद्धि होगी और नए अवसर भी प्राप्त होंगे। जोखिम भरे निवेश में भाग्य का साथ मिलेगा। छात्रों को उच्च शिक्षा में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी। कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव होंगे, जो आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा और माता-पिता का मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्राप्त होगा। सांयकाल के समय मित्र और अतिथि घर आ सकते हैं। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

पारिवारिक बिजनस में आपको बड़ा पद मिल सकता है, जिससे आपके लिए तरक्की के द्वारा खुलेंगे। दैनिक व्यवसायियों के कुछ मुद्दे सरकार द्वारा हल हो जाएंगे। समाज की भलाई के लिए कुछ कार्य करेंगे, जिससे आपके प्रभाव क्षेत्र में इजाफा होगा। परिवार में कुछ तनावपूर्ण माहौल रहेगा लेकिन भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने से मानसिक शांति प्राप्त होगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज आप किसी समारोह में जा सकते हैं। ससुराल पक्ष से संबंध मधुर होंगे। पिता के सहयोग से परिस्थितियां आपके पक्ष में आएंगी। प्रिय व्यक्तियों का साथ मिलेगा और कोई रुका हुआ कार्य पूर्ण हो जाने से मन प्रसन्न होगा। वाणी की सौम्यता बनाए रखें, जिससे आपको सम्मान प्राप्त होगा। साझेदारी में किया जा रहा व्यापार शुभ फल देना शुरू कर देगा। अधिकारियों और सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। करियर में अच्छी तरक्की के योग बन रहे हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it