Techप्रौद्योगिकी

व्हाट्सएप का नया फीचर, यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने खाते को ईमेल पते से लिंक करने की अनुमति देता है। परिणामस्वरूप, एसएमएस के बजाय, उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप पर प्रमाणित करने के लिए ईमेल सत्यापन का उपयोग कर सकते हैं। यह सुविधा पहले व्हाट्सएप के बीटा संस्करण में उपलब्ध थी, और अब यह सभी के लिए उपलब्ध है। जैसा कि WABetaInfo ने बताया है, iOS के लिए व्हाट्सएप का संस्करण 23.24.70 ऐप स्टोर पर जारी किया गया है, जिसमें ईमेल सत्यापन सुविधा भी शामिल है।

उपयोगकर्ता एसएमएस सत्यापन के बजाय इस विकल्प का उपयोग कर सकते हैं यदि वे सेलुलर कवरेज के बिना किसी स्थान पर हैं और उन्हें अपने व्हाट्सएप खाते में लॉग इन करने की आवश्यकता है। अपने खाते में एक ईमेल पता जोड़ने के लिए, अपना प्रोफ़ाइल पृष्ठ, फिर खाता मेनू और अंत में ईमेल पता टैप करें। व्हाट्सएप ने स्पष्ट किया है कि ईमेल पते की आवश्यकता केवल खाते तक पहुंच प्राप्त करने के लिए है और यह अन्य उपयोगकर्ताओं के सामने नहीं आता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ईमेल एड्रेस का उपयोग केवल प्रमाणीकरण के लिए किया जाता है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए अभी भी एक वैध फोन नंबर की आवश्यकता होगी। इस बीच, व्हाट्सएप एक नया वॉयस चैट फीचर पेश कर रहा है जो प्लेटफॉर्म पर बड़े समूहों से जुड़ने का एक कम विघटनकारी तरीका होगा। वॉइस चैट आपको समूह चैट के सदस्यों के साथ तुरंत लाइव बात करने की अनुमति देता है जबकि आप समूह में संदेश भेजने में भी सक्षम होते हैं।

Related Articles

Back to top button
याशिका बॉडीकॉन ड्रेस में लगी हॉट सुरभि चांदना का सिज़लिंग लुक पूनम बाजवा की सिम्पलिसिटी साइना नेहवाल का ऑल ब्लैक लुक परिणीति चोपड़ा बिखेरा हुस्न का जलवा युक्ति थरेजा का कायलाना अंदाज़ माधुरी जैन ने बिखेरा हुस्न का जलवा ऑल ब्लैक लुक में नजर आई अदा खान सान्या ठाकुर ने शेयर किया अपना लेटेस्ट लुक शिल्पा शेट्टी का ट्रेडिशनल लुक