खेल

शमी से शिक्षा लेते दिखे युवा सिराज... देखें VIDEO

Bharti sahu
17 Nov 2020 1:43 PM GMT
शमी से शिक्षा लेते दिखे युवा सिराज... देखें VIDEO
x
भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर उम्दा प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर उम्दा प्रदर्शन करने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। हाल ही में बीसीसीआई ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें यह दोनों गेंदबाज गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं।

बाता दें, भारत को ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबले एडिलेड में खेला जाएगा और यह डे नाइट मैच होगा। सिराज का इस दौरे के लिए टेस्ट टीम में चयन हुआ है।बीसीसीआई ने शमी और सिराज का यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा "गुरु और उसका प्रशिक्षु। जब टीम इंडिया के नेट्स पर शमी और सिराज ने मिलकर तेज और सटीक गेंदबाजी की।"

हाल ही में बीसीसीआई ने भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल की भी एक वीडियो शेयर की थी जिसमें वह टेनिस गेंद के साथ पुल शॉट की प्रैक्टिसकरते हुए नजर आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने 18 गज की दूरी से गेंदों का सामना किया। हालांकि इस तरह के अभ्यास सत्र में कुछ भी हैरानी भरा नहीं था क्योंकि अधिक उछाल वाली पिचों पर खेलने की तैयारी के लिए खिलाड़ी इस तरह की ट्रेनिंग करते हैं।

वह भारत की सीमित ओवरों की टीम के कार्यवाहक उप कप्तान राहुल को सर्विस करके गेंद खिला रहे थे और इस दौरान उनकी पसलियों को निशाना बना रहे थे। राहुल पुल शॉट खेलने के दौरान गेंद को जमीन पर रखने का प्रयास कर रहे थे जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली माहिर हैं। कम दूरी से टेनिस गेंद से अभ्यास करने का मुख्य कारण यह है कि गेंद काफी तेजी से आती है और इससे बल्लेबाज का प्रतिक्रिया देने का समय बेहतर होता है। इसलिए जब क्रिकेट की मूल गेंद का इस्तेमाल 22 गज की पिच पर किया जाता है तो बल्लेबाज को उसे खेलने के लिए कुछ समय अधिक मिलता है।






Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta