खेल

वसीम जाफर ने बताया , द्रविड़ को क्यों टीम इंडिया का फुल टाइम कोच नहीं बनाया जाना चाहिए

Bharti sahu
9 July 2021 10:28 AM GMT
वसीम जाफर ने बताया , द्रविड़ को क्यों टीम इंडिया का फुल टाइम कोच नहीं बनाया जाना चाहिए
x
राहुल द्रविड़ इस समय बतौर कोच टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर गए हुए हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | राहुल द्रविड़ इस समय बतौर कोच टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर गए हुए हैं जहां शिखर धवन की कप्तानी में भारत को तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। ये पहला मौका है जब द्रविड़ को टीम इंडिया को कोच बनाया गया है। द्रविड़ को जब से श्रीलंका दौरे के लिए कोच बनाया गया है उसके बाद से ये बात सामने आने लगी कि, क्या वो रवि शास्त्री के बाद भारतीय टीम के कोच बनाए जा सकते हैं। इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी राय बताई है।

वसीम जाफर ने कारण बताते हुए कहा कि, द्रविड़ को टीम इंडिया का फुल टाइम कोच नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने अपने ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, हम बात करेंगे भारत-श्रीलंका सीरीज की, जो बहुत जल्द शुरू हो रही है। एक अंतर्राष्ट्रीय टीम की दो टीमों को एक साथ क्रिकेट खेलते हुए देखना बहुत दुर्लभ है, जो ये दर्शाता है कि भारत की बेंच स्ट्रेंथ कितनी मजबूत है। इसका श्रेय बीसीसीआइ को जाता है जिस तरह से उन्होंने बुनियादी ढांचा विकसित किया है और इसकी वजह से हमें कई ऐसे खिलाड़ी मिले हैं जो शानदार हैं। मुझे लगता है कि इससे भी अधिक श्रेय राहुल द्रविड़ को जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि, जिस तरह से द्रविड़ एनसीए में मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं और अंडर-19 खिलाड़ियों, भारत ए के खिलाड़ियों, फ्रिंज खिलाड़ियों और यहां तक कि एनसीए में जाने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का मार्गदर्शन कर रहे हैं इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। युवा खिलाड़ियों को द्रविड़ जिस तरह से इंटरनेशनल स्टार बना रहे हैं ये उनसे बेहतर कोई नहीं कर सकता। मुझे लगता है कि हमें उन्हें भारतीय टीम का कोच बनने के लिए जोर नहीं लगाना चाहिए। राहुल द्रविड़ की सलाह और मार्गदर्शन की जरूरत अंडर19 और इंडिया ए के खिलाड़ियों को ज्यादा है। उनका मार्गदर्शन उन्हें अगले स्तर तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए हमारी बेंच स्ट्रेंथ और भी आगे बढ़ाने के लिए उन्हें एनसीए में लंबे समय तक रहने की जरूरत है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta