खेल

वार्न ने टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को कहा - 'स्टीव'

Bharti
17 Dec 2020 10:43 AM GMT
वार्न ने टेस्ट मैच के पहले दिन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को कहा - स्टीव
x
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने एडिलेड में चल रहे डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान ही एक विवाद को जन्म दे दिया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लेग स्पिनर शेन वार्न ने एडिलेड में चल रहे डे नाइट टेस्ट मैच के दौरान ही एक विवाद को जन्म दे दिया है। वार्न ने टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड में उनके साथी खिलाड़ी 'स्टीव' कहकर बुलाया करते थे। वार्न के इस बयान से भारतीय प्रशंसक बेहद ही नाराज हैं और उन्होंने वार्न को माफी मांगने के लिए कहा है।

दरअसल शेन वार्न ने एक चैनल पर पुजारा के बारे में बात करते हुए कहा था कि वह जब इंग्लैंड में यॉर्कशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेला करते थे तो उनके साथी खिलाड़ी उन्हें 'स्टीव' कहा करते थे। वार्न ने आगे कहा कि उनके साथी खिलाड़ी उन्हें इस नाम से इसलिए बुलाया करते थे कि क्योंकि उनका चेतेश्वर नाम पुकारना बहुत कठिन था। इसके बाद वार्न साथ में बैठे लोगों के साथ हंसने लगते हैं। लेकिन भारतीय प्रशंसकों को यह बात बिल्कुल भी रास नहीं आई और वार्न को अपने इस बयान के लिए माफी मांगने के लिए कह रहें हैं।

ट्विटर पर फैंस ने शेन वार्न की आलोचना करते हुए पुजारा पर रंगभेदी टिप्पणी में कुछ भी हास्यपद नहीं था। वहीं एक अन्य यूज़र ने ट्वीट करते हुए कहा कि शेन वार्न तुम्हें पुजारा स्टीव कहने पर माफी मांगनी चाहिए। क्योंकि यह पुजारा का निक नेम नहीं है यह उन्हें रंगभेद के कारण कहा जाता था। बता दें कि इंग्लैंड में एशियाई मूल के लोगों को या फिर होटल और टैक्सी चलाने वाले लोगों को रंगभेदी टिप्पणी करते हुए 'स्टीव' कहते हैं।

गौर हो कि पुजारा ने खुद पिछले दिनों खुलासा किया था कि उन्हें इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट के दौरान 'स्टीव' कहा जाता था। यह मामला तब सामने आया जब हाल ही में 5 दिसंबर को यॉर्कशायर ने इंग्लिश काउंटी क्लब में संस्थागत नस्लवाद के आरोपों की जांच शुरू की थी। विशेष रूप से यॉर्कशायर के क्रिकेटर अज़ीम रफीक ने यॉर्कशायर के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिसमें दावा किया गया था कि क्लब में रंग के आधार पर उनके साथ भेदभाव किया गया था।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it