खेल

मंधाना के एक अविश्वसनीय कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Bharti sahu
4 July 2021 6:37 AM GMT
मंधाना के एक अविश्वसनीय कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
x
भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच शनिवार को तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच शनिवार को तीन वनडे मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। कप्तान मिताली राज की 75 रन की नाबाद पारी के चलते भारत यह मैच जीतने में तो सफल रहा, लेकिन सीरीज उन्होंने 2-1 से गंवा दी। इस कड़े मुकाबले में मिताली राज के अलावा भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भी सूर्खियां बटौरी। मंधाना के एक अविश्वसनीय कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं

मंधाना ने यह कैच 38वें ओवर की तीसरी गेंद पर पकड़ा। दिप्ती शर्मा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने गई नताली साइवर मिड विकेट और लॉन्ग ऑन के बीच पकड़ी गई। नताली साइवर ने जब यह शॉट खेला तब वह 49 रन पर बल्लेबाजी कर रही थी। मंधाना ने लाजवाब कैच पकड़कर उन्हें अर्धशतक जड़ने से रोका। मंधाना के इस कैच की तारीफ पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने भी की।बता दें, इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बारिश से बाधित इसे मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड की पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने निर्धारित किए गए 47 ओवरों के खेल के में 219 रन का स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड के द्वारा दिए गए 220 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की तरफ से शेफाली वर्मा (19) और स्मृति मंधाना (49) ने तेज शुरूआत की। हालांकि शेफाली अपनी पारी अधिक आगे नहीं बढ़ा पाई लेकिन मंधाना एक छोर पर डंटी रही।मंधाना के आउट के होने के बाद जेमिमा भी सिर्फ 4 रन बनाकर चलती बनी लेकिन इसके बाद कप्तान मिताली ने मोर्चा संभाला औक अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 75 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।
इस दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। मिताली तीनों फॉर्मेट को मिलाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक 13306 रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी बनी। इस मामले में उन्होंने इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड को पीछे छोड़ा है।








Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta