खेल

भारत के लिए व्यक्तिगत स्पर्धाओं में 15 एथलीटों के साथ दो रिले टीमों ने भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया

Bharti sahu
5 July 2021 7:01 AM GMT
भारत के लिए व्यक्तिगत स्पर्धाओं में 15 एथलीटों के साथ दो रिले टीमों ने भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया
x
पटियाला। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए मिश्रित चार गुणा 400 मीटर और पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों को चुनने के लिए रविवार को यहां एनआईएस (राष्ट्रीय खेल संस्थान) में राष्ट्रीय शिविर में ट्रायल (चयन परीक्षण) का आयोजन किया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पटियाला। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए मिश्रित चार गुणा 400 मीटर और पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले टीमों को चुनने के लिए रविवार को यहां एनआईएस (राष्ट्रीय खेल संस्थान) में राष्ट्रीय शिविर में ट्रायल (चयन परीक्षण) का आयोजन किया।

भारत के लिए व्यक्तिगत स्पर्धाओं में 15 एथलीटों के साथ दो रिले टीमों ने भी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है। हाल ही में राष्ट्रीय अंतर-राज्य चैंपियनशिप के दौरान हालांकि राष्ट्रीय शिविर के खिलाड़ियों ने 400 मीटर की दौड़ में निराशाजनक प्रदर्शन किया था।

एएफआई की नीति है कि रिले टीमों के लिए केवल राष्ट्रीय शिविर में शामिल खिलाड़ियों के बीच से ही चयन किया जाएगा। महिलाओं की 400 मीटर दौड़ को कर्नाटक की प्रिया मोहन (53.29 सेकेंड) ने जीता जो शिविर का हिस्सा नहीं है।अनुभवी जिस्ना मैथ्यू (54.74 सेकेंड) सातवें स्थान पर रही जबकि वीके विस्मया फाइनल मे भी नहीं पहुंच सकीं। पुरुषों के ट्रायल में सार्थक भांबरी 47.73 सेकेंड के समय के साथ पहले जबकि एलेक्स एंथोनी (47.83 सेकेंड) और नागनाथ (48.24 सेकेंड) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta