खेल

हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, गौतम गंभीर ने बताया बेवकूफ

Tulsi Rao
7 Jan 2022 3:52 AM GMT
हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी, गौतम गंभीर ने बताया बेवकूफ
x
टीम इंडिया (Team India) की हार का सबसे बड़ा गुनहगार साबित हुआ, जिसकी वजह से भारत के हाथ से सीरीज जीत का मौका फिसल गया

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जोहानिसबर्ग (Johannesburg) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से दिल तोड़ने वाली हार मिली है. भारत यह लगभग जीता हुआ मैच हार गया. एक खिलाड़ी जोहानिसबर्ग में टीम इंडिया (Team India) की हार का सबसे बड़ा गुनहगार साबित हुआ, जिसकी वजह से भारत के हाथ से सीरीज जीत का मौका फिसल गया.

टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना ये खिलाड़ी
भारत को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है, क्योंकि भारत ने पहला टेस्ट मैच जीता था. तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा, जहां सीरीज का फैसला होगा. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के कारण इस टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है.
गौतम गंभीर ने बताया बेवकूफ
टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी ऋषभ पंत के बैटिंग करने के अंदाज को बेवकूफी भरा बताया है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) काफी गुस्से में नजर आए और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को खरी खोटी सुनाई है. गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, 'पुजारा और रहाणे अच्छी साझेदारी कर भारत को मैच में वापस ले आए थे. अगर पंत 20-25 रन भी बनाते, तो भारत मजबूत स्थिति में होता.
गंभीर ने आगे कहा, 'बहादुरी और बेवकूफी में बहुत कम अंतर होता है और पंत ने बेवकूफी की है. आपको इस तरह के दबाव से निपटना आना चाहिए. पंत को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए काफी समय हो चुका है और साफ है कि वो इस टेस्ट में दबाव से नहीं निपट पाए.' पिछली 13 टेस्ट पारियों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50, 34, 8, 17, 0 के स्कोर बनाए हैं.
कैसे ये खिलाड़ी बना भारत की हार का कारण?
टीम इंडिया की इस हार के सबसे बड़े विलेन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) साबित हुए हैं. ऋषभ पंत का 'लापरवाही' भरा रवैया टीम इंडिया को ले डूबा. इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी के बाद ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया साउथ अफ्रीका को कम से कम 300 या उससे अधिक रनों का लक्ष्य दे सकती है, लेकिन चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद हनुमा विहारी ने जहां 40 रनों की नाबाद जिम्मेदारी भरी पारी खेली.
लापरवाही ने किया बेड़ा गर्ग
वहीं पंत ने दूसरी पारी में तीसरी ही गेंद पर लापरवाही भरा शॉट खेला और शून्य पर आउट होकर चले गए. यहां से साउथ अफ्रीका ने मूमेंटम हासिल किया और भारत की दूसरी पारी 266 रनों पर सिमट गई. इस तरह भारत की हार पर ऋषभ पंत की गैरजिम्मेदाराना बल्लेबाजी पर भी फैंस सवाल उठा रहे हैं. वह अपने टेस्ट करियर की पिछली 13 पारियों में सिर्फ 250 रन बना सके हैं.
इस जाल में फंस गया ये खिलाड़ी
ऋषभ पंत जिस ओवर में आउट हुए उस ओवर में खूब ड्रॉमा हुआ. 38वें ओवर की पहली गेंद पर रबाडा की गेंद ऑफ स्टंप के करीब से निकली और ऋषभ पंत बीट हुए. इसके बाद वहीं, शॉर्ट लेग पर खड़े रैसी वान डेर डूसेन उन्हें उकसाने लगे. डूसेन चाह रहे थे कि पंत गुस्से में खराब शॉट खेले. अगली गेंद रबाडा ने शॉर्ट ऑफ लेंथ फेकी पंत ने जेसे-तैसे गेंद को रोकने का प्रयास किया और गेंद दूसरे स्लिप के पहले गिरी.
इसके बाद डूसेन फिर पंत को उकसाने लगे. इस पर पंत भड़क गए और कहा, 'जब तुम्हारे पास आधा ज्ञान हो तो मुंह बंद रखो.' बार-बार उकसाए जाने के बाद ऋषभ पंत गुस्से में आए और अगली गेंद पर आगे निकल कर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और कीपर ने शानदार कैच पकड़ लिया. पंत का ये काफी खराब शॉट सेलेक्शन था. वो डूसेन के बिछाए गए जाल में फंस गए थे


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta