खेल

इस बड़े क्रिकेटर ने की संन्यास की घोषणा, नाम जानकर चौंक जाएंगे

jantaserishta.com
9 Dec 2020 6:13 AM GMT
इस बड़े क्रिकेटर ने की संन्यास की घोषणा, नाम जानकर चौंक जाएंगे
x

फाइल फोटो 

बड़ी खबर.

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है. 35 वर्षीय इस क्रिकेटर को लंबे समय से भारतीय टीम में वापसी का इंतजार था.

साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर महज 17 साल की उम्र में पार्थिव पटेल ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. पार्थिव पटेल इस साल आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया.
पार्थिव पटेल ने ट्विटर के जरिए क्रिकेट को अलिवदा कहने का एलान किया है. पटेल ने लिखा, ''मैं आज अपने 18 साल लंबे क्रिकेट करियर को अलविदा कह रहा हूं. बीसीसीआई ने मुझ पर भरोसा जताते हुए 17 साल की उम्र में ही टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका दिया. बीसीसीआई ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है उसके लिए मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा.''
17 साल में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पार्थिव पटेल ने अपने करियर में 31.13 की औसत से 934 रन बनाए, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल रहे. उन्होंने 62 कैच लपके और 10 स्टंप भी किए.
पार्थिव ने अपने वनडे करियर में 23.74 के एवरेज से 4 अर्धशतकों के साथ 736 रन बनाए. उन्होंने 30 कैच लपके और 9 स्टंप भी किए. आईपीएल-2020 में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की और एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था.
पार्थिव पटेल ने 17 साल 152 दिन की उम्र में वह भारत की ओर डेब्यू करने वाले सबसे युवा विकेटकीपर रहे. लेकिन दिनेश कार्तिक और फिर महेंद्र सिंह धोनी के आने के बाद वह टीम इंडिया के नियमित सदस्य नही रह पाए.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta