खेल

IPL2020 का रोमांच: धोनी ने पकड़ा कमाल का कैच, दर्शक हुए हैरान, देखें VIDEO

Shantanu Roy
8 Oct 2020 5:00 AM GMT
IPL2020 का रोमांच: धोनी ने पकड़ा कमाल का कैच, दर्शक हुए हैरान, देखें VIDEO
x

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) टीम बुधवार रात अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ जरूर हार गई, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे कमाल का प्रदर्शन दोहराया. 39 साल के धोनी के दमखम में कोई कमी नहीं आई है. वह आज भी उसी चुस्ती के साथ विकेटकीपर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाते देखे जा सकते हैं.

अबु धाबी मे मौजूदा आईपीएल के 21वें मैच में उन्होंने कुल 4 कैच लपके. उनमें से एक कैच तो ऐसा था, जिसे देख हर कोई दंग रह गया. उन्होंने अंतिम समय तक हवा में उड़ती गेंद का पीछा किया और जोरदार डाइव लगाकर खूबसूरत कैच लपका.

दरअसल, कोलकाता की पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद शिवम मावी के बल्ले का किनारा लेते हुए हवा में उछली और शॉर्ट थर्ड मैन की ओर गई. धोनी पहले प्रयास में चूक गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और एक युवा क्रिकेटर वाला जोश दिखाते हुए जोरदार डाइव के साथ उसे कैच को पकड़ लिया. गेंदबाजी कर रहे ड्वेन ब्रावो को धोनी ने आईपीएल का 150वां विकेट दिलाया.

पिछले मैच में आईपीएल कैचों का शतक पूरा करने वाले धोनी ने इस मुकाले में कुल 4 कैच लपके. इसके साथ ही विकेटकीपर के तौर पर इस टी20 लीग में सर्वाधिक कैच लपकने के दिनेश कार्तिक (103) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

लेकिन इसी मैच में धोनी (104) का यह रिकॉर्ड दोबारा दिनेश कार्तिक की बराबरी पर आ गया, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स की पारी में कार्तिक ने फाफ डुप्लेसिस का कैच पकड़कर अपने कैचों की सख्या 104 कर ली.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta