खेल

भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर तेंदुलकर ने कही यह बात

Bharti
25 Nov 2020 8:34 AM GMT
भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर तेंदुलकर  ने कही यह बात
x
भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज पर सचिन तेंदुलकर ने कहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज पर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि इस प्रतिष्ठित सीरीज में विराट कोहली की अनुपस्थिति के बाद सबसे ज्यादा नजरें चेतेश्वर पुजारा पर ही रहेंगी। अगर उनका बल्ला चला तो भारतीय टीम फ्रंट फुट पर आ सकती है। तेंदुलकर ने कहा कि इस समय आस्ट्रेलिया का बल्लेबाजी क्रम बेहतर लग रहा है। उन्होंने कहा- स्मिथ, (डेविड) वार्नर और (मार्नस) लाबुशेन अहम होंगे और मुझे यकीन है कि जहां तक तैयारी का सवाल है तो भारतीय टीम कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

भारत के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखने की अच्छी संभावना जताते हुए तेंदुलकर ने कहा- दो सीनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी और लाबुशेन की मौजूदगी से बल्लेबाजी क्रम काफी बेहतर हुआ है। यह अधिक प्रतिस्पर्धी श्रृंखला होगी और मुझे यकीन है कि भारत इसके लिए तैयार है।तेंदुलकर ने सहमति जताई कि तीन टेस्ट मैचों में विराट कोहली के नहीं खेलने से अंतर पैदा होगा लेकिन यह अन्य खिलाडिय़ों को मौका देगा। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पहले टेस्ट के बाद भारत वापस आएंगे। उन्होंने कहा- इसमें कोई संदेह नहीं कि विराट के नहीं होने से बड़ा अंतर पैदा होगा लेकिन साथ ही हमारे पास जिस तरह की बेंच स्ट्रेंथ और प्रतिभा उपलब्ध है उसे देखते हुए यह किसी अन्य के पास खुद को स्थापित करने का अच्छा मौका होगा।

तेंदुलकर ने कहा कि टेस्ट मैचों में चेतेश्वर पुजारा की मौजूदगी बेहद महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने कहा- मैं चेतेश्वर पुजारा का नाम विराट के साथ रखूंगा। ये दोनों खिलाड़ी सबसे अधिक समय तक साथ खेले हैं। अजिंक्य रहाणे भी है लेकिन अंतिम एकादश में उसे लगातार उतने मौके नहीं मिले जितने पुजारा और विराट को मिले।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it