खेल

कानपूर में पहले दिन रहा टीम इंडिया का हल्ला, चला इन खिलाड़ियों का बल्ला

Gulabi
25 Nov 2021 11:19 AM GMT
कानपूर में पहले दिन रहा टीम इंडिया का हल्ला, चला इन खिलाड़ियों का बल्ला
x
सिक्के की बाजी टीम इंडिया के नाम
कानपुर टेस्ट का पहला दिन टीम इंडिया के नाम रहा. शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के दम पर भारतीय टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 258 रन बनाए. शुभमन गिल ने 52 रनों की पारी खेली वहीं अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में ही श्रेयस अय्यर ने नाबाद 75 रन बनाए. रवींद्र जडेजा ने भी एक बार फिर साबित किया कि वो एक खालिस टेस्ट बल्लेबाज हैं और उन्होंने भी मुश्किल वक्त पर अर्धशतक ठोका. जडेजा 50 रन पर नाबाद रहे जडेजा और श्रेयस अय्यर ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की जिसकी वजह से पहला दिन टीम इंडिया की झोली में गया.
हालांकि पहले दिन टीम इंडिया के तीन बल्लेबाज सेट होने के बाद पैवेलियन लौटे. ओपनर मयंक अग्रवाल 13, चेतेश्वर पुजारा 26 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर बल्ले से नाकाम रहे और 35 रन बनाकर बोल्ड हुए. न्यूजीलैंड के लिए काइल जेमिसन ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की और 3 विकेट चटकाए. टिम साउदी को एक विकेट मिला.
सिक्के की बाजी टीम इंडिया के नाम
टीम इंडिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में लगातार टॉस जीतने के बाद कानपुर में भी सिक्के की बाजी जीती. मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन ये जोड़ी 8वें ओवर में ही टूट गई. मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर जेमिसन को अपना विकेट दे बैठे. इसके बाद शुभमन गिल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और पुजारा भी क्रीज पर डट गए. दोनों बल्लेबाजों ने 17वें ओवर मे टीम इंडिया को 50 पार पहुंचाया और फिर 89 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी भी पूरी की. लंच तक टीम इंडिया ने 29 ओवर में एक विकेट पर 82 रन बनाए और इस दौरान शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया. पहला सेशन टीम इंडिया के नाम रहा लेकिन दूसरे सेशन में कीवी टीम ने पलटवार किया. गिल लंच ब्रेक के तुरंत बाद जेमिसन को अपना विकेट दे बैठे और फिर 38वें ओवर में टिम साउदी ने चेतेश्वर पुजारा को आुट कर दिया. कप्तान रहाणे और डेब्यू टेस्ट खेल रहे श्रेयस अय्यर ने विकेट पर टिकने की कोशिश की. दोनों ने 70 गेंदों में 39 रनों की साझेदारी की लेकिन कप्तान रहाणे ने बेहद ही खराब शॉट खेल अपना विकेट गंवा दिया. जेमिसन ने रहाणे को आउट कर अपना तीसरा शिकार किया.
जडेजा-श्रेयस अय्यर ने की शतकीय साझेदारी
टीम इंडिया 4 विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही थी और कीवी टीम हावी होने की तैयारी में थी लेकिन जडेजा और अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी कर टीम को बचा लिया. श्रेयस अय्यर और जडेजा ने खुलकर बल्लेबाजी की और कमजोर गेंदों को नहीं बख्शा. दोनों ने 97 गेंदों में 50 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया 68वें ओवर में 200 पार पहुंची. इसके बाद गिल ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही 94 गेंदों में अर्धशतक ठोका. 80 ओवर पूरे होने के बाद न्यूजीलैंड ने नई गेंद ली लेकिन उसके गेंदबाज जडेजा-अय्यर की जोड़ी को हिला नहीं सके. दोनों ने 192 गेंदों में शतकीय साझेदारी की और इसके बाद जडेजा ने अपना 17वें टेस्ट अर्धशतक जड़ा.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it