खेल

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज मैच हुआ रद्द

Bharti
30 Nov 2020 12:52 PM GMT
न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच  टी20 सीरीज मैच हुआ रद्द
x
न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सोमवार 30 नवंबर को तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना था,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | NZ vs WI T20I Series: न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच सोमवार 30 नवंबर को तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना था, लेकिन ये मुकाबला कुछ ही ओवर फेंके जाने के बाद रद करना पड़ा, क्योंकि मैच में बारिश ने बाधा डाली और फिर मुकाबला शुरू ही नहीं हो सका। इस स्थिति में मुकाबले को रद किया गया और सीरीज की विजेता मेजबान न्यूजीलैंड को घोषित किया गया, जो कि पहले दो मैच जीत चुकी थी।

न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से हरा दिया। अब दोनों देशों को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उतरना है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 3 दिसंबर से हो रही है। बे ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच में सिर्फ 2.2 ओवरों का खेल ही हो सका। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाज करते हुए एक विकेट खोकर 25 रन बनाए और फिर बारिश आ गई। रुक-रुककर दो घंटे तक हुई बारिश ने खेल खराब कर दिया मैच पूरा नहीं हो सका।
न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच 4 दिनों में ही तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा चुकी है। पहले मैच में कीवी टीम ने वेस्टइंडीज को पांच विकेट से हराया था, जबकि दूसरे मैच में ग्लेन फिलिप्स के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने 72 रन से बड़ी जीत हासिल की थी। बता दें कि इस टीम में कप्तान केन विलियसमन नहीं थे और न ही ट्रेंट बोल्ट को टीम में जगह दी गई थी, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी आइपीएल खेलकर लौटे थे। इसलिए बोर्ड ने उनको आराम दिया था।


न्यूजीलैंड के लिए पहले दो मैचों में टिम साउदी ने टीम की कप्तानी की, जबकि आखिरी मैच में मिचेल सैंटनर टीम के कप्तान थे। सैंटनर को पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तानी करने का मौका मिला था, लेकिन मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। वहीं, इस सीरीज के तीनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीता। फर्ग्यूसन ने तीन मैचों में 7 विकेट हासिल किए थे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it