खेल

शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान, ऐसा है कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड

Tulsi Rao
24 Dec 2021 9:52 AM GMT
शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान, ऐसा है कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड
x
अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कोहली के कप्तानी से हटते ही रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं उसे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को कप्तानी से हटा दिया था और उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को नया वनडे कप्तान बनाया था. अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कोहली के कप्तानी से हटते ही रोहित शर्मा को लेकर बड़ा बयान दिया है. आइए जानते हैं उसे.

शास्त्री ने दिया ये बड़ा बयान
भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा के लेकर बड़ा बयान दिया है. इंडियन एक्प्रेस के मुताबिक शास्त्री ने कहा कि जब विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. उसके बाद ये साफ हो गया था कि रोहित शर्मा ही छोटे फॉर्मेट में कप्तान बनेंगे. रोहित को ही लिमिटेड ओवर्स का कप्तान होना चाहिए और बिना शक के विराट कोहली को टेस्ट कप्तान होना चाहिए. मुझे विराट कोहली में खुद की छवि नजर आती है.
ऐसा है कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड
विराट कोहली की अगवाई में भारतीय टीम ने 95 मैच खेले हैं, जिसमें 65 में जीत हासिल की और 27 में हार का सामना करना पड़ा. एक मैच टाई रहा और 2 मैचों का कोई भी नतीजा नहीं निकला, लेकिन वो अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जिता पाए. 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने उन्हीं की कप्तानी टीम इंडिया को 10 विकेट से हरा दिया है. वह पाकिस्तान से वर्ल्ड कप में मात खाने वाले पहले कप्तान बने.
कोहली हैं शानदार बल्लेबाज
भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं. वह बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. तीनों फॉर्मेट में 50 मैच जीतने वाले वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. उनके फैंस प्यार से उन्हें चेस मास्टर बुलाते हैं. कोहली ने भारत की तरफ से खेलते हुए 97 टेस्ट में 7801 रन, 254 वनडे 12169 रन और 95 टी20 मैचों में 3227 रन बनाए हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उनका बैटिंग औसत 50 से ऊपर का है.
रोहित बने नए कप्तान
टीम इंडिया के तूफानी ओपनर रोहिवत शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने 10 वनडे मैच खेलें हैं, जिनमें टीम को 8 में जीत मिली है. आईपीएल में रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है. वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta