खेल

खिलाड़ियों की सेफ्टी को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात

Bharti sahu
3 Nov 2020 1:38 PM GMT
खिलाड़ियों की सेफ्टी को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कही ये बात
x
दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकरने मंगलवार को अधिकारियों से पेशेवर स्तर पर बल्लेबाजों के लिए हेलमेट का उपयोग अनिवार्य करने का आह्वान किया। भारतीय बल्लेबाज सचिन ने अपने पूरे करियर के दौरान कभी बिना हेलमेट के बल्लेबाजी नहीं की

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकरने मंगलवार को अधिकारियों से पेशेवर स्तर पर बल्लेबाजों के लिए हेलमेट का उपयोग अनिवार्य करने का आह्वान किया। भारतीय बल्लेबाज सचिन ने अपने पूरे करियर के दौरान कभी बिना हेलमेट के बल्लेबाजी नहीं की। उन्होंने 24 अक्तूबर को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच के मैच की एक वीडियो ट्विटर पर शेयर।

मैच दौरान के दौरान हैदराबाद के बल्लेबाज विजय शंकर रन चुराने के चक्कर के लिए भागे और पंजाब के फिल्डर निकोल्स पूरन ने गेंद को विकेट पर मारा लेकिन गेंद सीधा शंकर के सिर में जा लगी। इसके बाद सचिन ने कहा कि खेल तेज हो गया है लेकिन क्या यह सुरक्षित हो रहा है? हाल ही में हमने एक ऐसी घटना देखी, जो घातक हो सकती थी। एक स्पिनर या तेज गेंदबाज हो हेलमेट पहनना पेशेवर स्तर पर बल्लेबाजों के लिए आवश्यक होना चाहिए। इस तरह से ही पेशेवर बल्लेबाजों को इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए।

गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट शेफील्ड शील्ड के दौरान नवंबर 2014 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की गर्दन पर गेंद लगने से मौत हो थी। गेंद फिल ह्यूज के गर्दन के निचले हिस्से पर लगी थी जिस कारण इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद से ही क्रिकेट में बल्लेबाजों के हेलमेट पर अतिरिक्त सुरक्षा दी जाने लगी।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta