खेल

पृथ्वी है शानदार बल्लेबाज, भरत ने आईपीएल में बनाए ढेरों रन

Tulsi Rao
29 Dec 2021 4:34 PM GMT
पृथ्वी है शानदार बल्लेबाज, भरत ने आईपीएल में बनाए ढेरों रन
x
महेंद्र सिंह धोनी जैसी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है. यहां हर कोई क्रिकेट का दीवाना है. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस टीम में दो धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है. ये प्लेयर्स रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. ये खिलाड़ी अपने दम पर मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.

इस खिलाड़ी में है रोहित जैसा दम
भारत के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलने वाले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) खतरनाक बल्लेबाजी करते हैं. शॉ ने रोहित की तरह ही अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाया था. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. शॉ शुरुआत में ही तेज बैटिंग कर गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए जाने जाते हैं. शॉ जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की बखिया उधेड़ सकते हैं. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में रोहित शर्मा की छाप दिखाई देती हैं. रोहित की गैरमौजूदगी में शॉ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. जितने मौके शुभमन गिल और ऋषभ पंत को दिए गए हैं. शॉ को सेलेक्टर्स इग्ननोर कर रहे हैं.
अंडर-19 में जीता वर्ल्ड कप
पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत एक बार अंडर-19 का खिताब भी जीत चुका है. भारत के युवा सितारों ने जब 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी तो शॉ उस टीम के कप्तान थे. शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे सितारे भी उस वक्त उसी टीम का हिस्सा थे. शॉ को अपनी खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. लेकिन अपनी काबिलियत के दम पर इस खिलाड़ी ने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में वापसी की है.
धोनी जैसा फिनिशर है ये बल्लेबाज
दिग्गज बल्लेबाज और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलने वाले केएस भरत (KS Bharat) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने आईपीएल (IPL) में ढेरों रन बनाए हैं. आईपीएल 2021 में ये खिलाड़ी आरसीबी के लिए मैच विनर बनकर उभरा. भरत ने आईपीएल 2021 के 8 मैचों में 191 रन बनाए हैं. वह गेम को बिल्कुल ही धोनी के अंदाज में फिनिश करते हैं. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 52 गेंदों में 78 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 आतिशी छक्के शामिल थे. भरत ने आवेश खान (Avesh Khan) की 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आरसीबी को जीत दिलाई थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के चोटिल होने के बाद इस बल्लेबाज ने शानदार विकेटकीपिंग का नजारा पेश किया था. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. इस खिलाड़ी को भी साउथ अफ्रीका टूर पर शामिल नहीं किया गया है


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta