खेल

स्थगित हो चुके तोक्यो ओलंपिक के आधिकारिक खर्चों में हुआ इतने प्रतिशत का इजाफा

Bharti
22 Dec 2020 10:00 AM GMT
स्थगित हो चुके तोक्यो ओलंपिक के आधिकारिक खर्चों में हुआ इतने प्रतिशत का इजाफा
x
स्थगित हो चुके तोक्यो ओलंपिक के आधिकारिक खर्चों में 22 प्रतिशत का इजाफा हुआ है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | स्थगित हो चुके तोक्यो ओलंपिक के आधिकारिक खर्चों में 22 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। स्थानीय आयोजन समिति ने मंगलवार को नया बजट जारी करते हुए यह खुलासा किया। आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में आयोजकों ने बताया कि ओलंपिक के आयोजन का खर्चा अब 15 अरब 40 करोड़ डॉलर होगा।

पिछले साल इन खेलों के आयोजन का बजट 12 अरब 60 करोड़ डॉलर था। खेलों में एक साल के विलंब के कारण बजट में दो अरब 80 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है। अनुबंधों को नए सिरे से तैयार करने और कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए उठाए जाने वाले कदमों के कारण खर्चों में यह इजाफा हुआ है।
ओलंपिक का आयोजन अब 23 जुलाई 2021 से होगा जबकि पैरालंपिक 24 अगस्त से होंगे आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल खेल के इस महाकुंभ को स्थगित कर दिया था। जापान लंबे से समय से इसके आयोजन को लेकर तैयारी कर रहा था।ऐसे में एक साल का समय आगे बढ़ने के बाद कई तरह की अन्य दिक्कतों की वजह से इसके आयोजन पर खर्चा बढ़ा है।
वहीं अभी यह भी तय नहीं है कि साल 2021 में तय समय सीमा पर ओलंपिक का आयोजन होगा। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है यह है कि कोरोना वायरस के रोकने के लिए अबतक कोई भी टीका नहीं बन पाया है और यह वायरस दिन प्रतिदिन अगल-अलग देशों में बढ़ता ही जा रहा है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it