खेल

एनबीए के 85 % से अधिक खिलाड़ी 2020 टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होंगे : एंड्रियास जागक्लिस

Bharti
17 Dec 2020 10:49 AM GMT
एनबीए के 85 % से अधिक खिलाड़ी 2020 टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होंगे : एंड्रियास जागक्लिस
x
अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ के महासचिव एंड्रियास जागक्लिस ने कहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल महासंघ के महासचिव एंड्रियास जागक्लिस ने कहा है कि एनबीए के 85 प्रतिशत से अधिक खिलाड़ी 2020 टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध होंगे। फीबा ने बुधवार को एक ऑनलाइन राउंडटेबल इंटरव्यू में बोलते हुए कहा कि शीर्ष एनबीए खिलाडिय़ों को अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए पर्याप्त प्रेरणा मिलेगी।

जगक्लीज ने कहा- यह एनबीए खिलाडिय़ों सहित दुनिया भर में हमारे खिलाडिय़ों से मिली प्रतिक्रिया से स्पष्ट है कि वे ओलंपिक खेलों को अपने करियर का एक आकर्षण मानते हैं। इसलिए प्रेरणा वहीं है। कोविड-19 महामारी ने न केवल ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर किया, बल्कि सभी खेलों के वैश्विक कार्यक्रमों को भी प्रभावित किया है
एफआईबीए ने पुष्टि की है कि पुरुषों की ओलंपिक क्वालीफायर मूल योजना की तुलना में एक सप्ताह बाद 29 जून से 4 जुलाई 2021 तक होगी। एनबीए ने तब नियमित सत्र में सामान्य से कम 10 खेलों के साथ एक छोटा सत्र खेलने का फैसला किया, अगले साल 22 मई से 22 जुलाई के बीच प्लेऑफ का आयोजन किया जाएगा।
मुझे लगता है कि एनबीए और उसके खिलाडिय़ों को ओलंपिक में खेलने के लिए क्या मायने हैं, के बारे में अच्छी समझ है। प्लेयर्स एसोसिएशन और मालिकों ने एक छोटा सत्र खेलने का फैसला लिया है जिसका मतलब होगा कि 30 में से 26 टीमें (ओलंपिक क्वालिफायर) द्वारा समाप्त हो गई होंगी और सभी टीमों ने ओलंपिक खेलों के लिए समय समाप्त कर लिया होगा। मुझे विश्वास है कि इसका मतलब है कि हमारे पास ओलंपिक क्वालीफायर में, एनबीए के 85 प्रतिशत से अधिक खिलाड़ी उपलब्ध होंगे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it