खेल

कोहली इस दशक में वन-डे इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे प्रभावी खिलाड़ी : गावस्कर

Bharti sahu
10 Dec 2020 12:59 PM GMT
कोहली इस दशक में वन-डे इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे प्रभावी खिलाड़ी : गावस्कर
x
दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस दशक में वन-डे इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे प्रभावी खिलाड़ी रहे हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस दशक में वन-डे इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे प्रभावी खिलाड़ी रहे हैं। कोहली ने साल 2008 में वनडे में डेब्यू किया था और अब तक 251 वनडे मैच खेलते हुए 12 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं जिसमें 43 शतक भी शामिल हैं गावस्कर ने एक शो में बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि अगर आप एक व्यक्ति के रूप में देखते हैं, तो निश्चित रूप से यह विराट कोहली में है, क्योंकि अगर आप भारत के लिए जीते गए मैचों की संख्या पर नजर डालें तो भारत बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहा है।


उन्होंने आगे कहा, मैं खिलाड़ी के प्रभाव को देखता हूं, ना कि केवल उसके द्वारा बनाए गए रन या लिए गए विकेट और उस पहलू में आप कह सकते हैं कि यह दशक वास्तव में विराट कोहली का रहा है जिसने भारत की जीत वाले मैचों पर सबसे अधिक प्रभाव डाला है। कोहली को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) द्वारा प्लेयर ऑफ द डिकेड अवार्ड के लिए नामित किया गया है। 32 वर्षीय खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया का नेतृत्व कर रहा है, उन्हें रविचंद्रन अश्विन, जो रूट (इंग्लैंड), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया, एबी डी), विलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), और कुमार संगकारा (श्रीलंका) के साथ दशक के पुरुष क्रिकेटर के लिए नामांकित किया गया हैइसी के साथ ही कोहली को मैन्स टेस्ट प्लेयर ऑफ द डेकेट अवार्ड, दशक के पुरुष वनडे प्लेयर पुरस्कार, दशक के पुरुष टी20 आई प्लेयर और स्प्रिट ऑफ द क्रिकेट अवार्ड ऑफ द डेकेट के लिए भी नामित किया गया है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta