खेल

केएल राहुल ने किया निराश! शिखर ने की तूफानी वापसी, रोहित शर्मा करेंगे वापसी

Tulsi Rao
25 Jan 2022 5:42 AM GMT
केएल राहुल ने किया निराश! शिखर ने की तूफानी वापसी, रोहित शर्मा करेंगे वापसी
x
भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी बुरी तरीके से फेल रही, जिसका खमियाजा भारत को हार से चुकाना पड़ा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को वनडे सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इस सीरीज में नए बने कप्तान केएल राहुल कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों ही में फ्लॉप साबित हुए. वहीं, टीम में कई साल बाद शामिल हुए शिखर धवन ने आतिशी पारियां खेली. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि जब रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे पर वापसी करेंगे तो शिखर और राहुल में से बाहर कौन जाएगा. आइए जानते हैं, इस सबसे पेचीदा सवाल का उत्तर.

केएल राहुल ने किया निराश
केएल राहुल कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों ही मोर्चे पर फेल रहे हैं. वनडे सीरीज के अलावा विराट कोहली के चोटिल होने के बाद उन्होंने दूसरे टेस्ट की कप्तानी भी की थी, लेकिन इसमें भारत को पराजय का सामना करना पड़ा. वनडे सीरीज में वह गेंदबाजी में ठीक तरह से बदलाव नहीं कर पाए. ना ही मैदान पर उनके विराट कोहली जैसे आक्रामक तेवर दिखे. पहले वनडे मैच में राहुल ने 12 रन, दूसरे वनडे मैच में 55 रन और तीसरे वनडे में जब टीम इंडिया को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी. तब वह सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका बाहर बैठना तय लग रहा है. वहीं, पहले वनडे मैच में उन्होंने उन्होंने वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी करवाई नहीं और तीसरे वनडे मैच में उन्होंने फास्ट बॉलिंग पिच पर 2 स्पिनर उतार दिए. ऐसे में वो कप्तानी फ्लॉप साबित हुए.
शिखर ने की तूफानी वापसी
खराब फॉर्म से जूझ रहे स्टार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने तूफानी वापसी की. उन्होंने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी का भरपूर फायदा उठाया. उन्होंने तीनों ही वनडे मैच में टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. उनकी वजह से ही भारत टारगेट चेस करने के इतने निकट पहुंच पाया था. शिखर धवन ने पहले वनडे मैच में 79 रन, दूसरे वनडे मैच में 29 रन और तीसरे वनडे मैच में 61 रनों की पारी खेली. ऐसे में उन्होंने भारतीय टीम में लंबे समय बाद अपनी जगह पक्की कर ली है. धवन को खराब फॉर्म की वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2021 का हिस्सा नहीं बनाया गया था.
रोहित शर्मा करेंगे वापसी
साउथ अफ्रीका दौरे से पहले रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे. उनकी जगह पर केएल राहुल को कप्तान बनाया गया था. बीते सालों में शिखर-रोहित की जोड़ी ने ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. इन दोनों की जोड़ी काफी हिट रही है. अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर ओपनिंग करते हैं, तो केएल राहुल को मध्यक्रम में खिलाया जा सकता है. वह इससे पहले भी वहां बल्लेबाजी कर चुके हैं. रोहित शर्मा बहुत ही धाकड़ बल्लेबाज है. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जिजयां उड़ा सकते हैं.
भारत को मिली शर्मनाक हार
भारत को वनडे सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. पहले वनडे मैच में भारत को 31 रन से, दूसरे वनडे मुकाबले में 7 विकेट से और तीसरे वनडे के कांटेदार मुकाबले में भारत को 4 रनों हार का सामना करना पड़ा है. तीनों ही मैचों में भारत का कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया और ना ही कोई गेंदबाज 5 विकेट हासिल कर सका. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी बुरी तरीके से फेल रही, जिसका खमियाजा भारत को हार से चुकाना पड़ा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta