खेल

पांच वनडे व पांच टी-20 के लिए 2023 में पाकिस्तान लौटेगी कीवी टीम

Subhi
21 Dec 2021 3:21 AM GMT
पांच वनडे व पांच टी-20 के लिए 2023 में पाकिस्तान लौटेगी कीवी टीम
x
पाकिस्तान में इस साल वनडे सीरीज का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले दौरा रद करने वाली न्यूजीलैंड की टीम वापसी कर सकती है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के दौरे पर कीवी टीम दो साल के बाद लौटने वाली है।

पाकिस्तान में इस साल वनडे सीरीज का पहला मैच शुरू होने से ठीक पहले दौरा रद करने वाली न्यूजीलैंड की टीम वापसी कर सकती है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के दौरे पर कीवी टीम दो साल के बाद लौटने वाली है। इस दौरे पर टीम को वनडे और टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है। इस बात को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट काफी खुश है। हालांकि जब इस साल तीन महीने पहले जब न्यूजीलैंड की टीम ने वापस लौटने का फैसला किया था जब बोर्ड बेहद नाराज हुआ था।

इस साल दौरा रद करने वाली न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम अप्रैल 2023 में सीमित ओवरों के 10 मैचों के लिए पाकिस्तान लौटेगी। न्यूजीलैंड ने इस साल रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए टास होने से ठीक पहले सुरक्षा कारणों से सीमित ओवरों का दौरा रद कर दिया था। इसके बाद टी-20 विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान का संक्षिप्त दौरा रद कर दिया था। अप्रैल 2023 में पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम पांच वनडे और पांच टी-20 मैच खेलेगी। तारीखों और स्थान को लेकर अभी फैसला नहीं लिया गया है।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम दिसंबर 2022 में पाकिस्तान दौरा करके दो टेस्ट खेलेगी जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। पीसीबी ने कहा कि पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा और न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख मार्टिन स्नीडन के बीच बातचीत में इस कार्यक्रम को मंजूरी दी गई।
राजा ने कहा, 'मैं बातचीत के नतीजे से खुश हूं। मैं मार्टिन स्नीडन और बोर्ड को सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।'पाकिस्तान अब मार्च 2022 से अप्रैल 2023 के बीच आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की आठ टेस्ट, 14 वनडे और 13 टी-20 के लिए मेजबानी करेगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta