खेल

जस्टिन लैंगर ने कहा- मार्नस लाबुस्चगने पहले टेस्ट में ओपनिंग करने नहीं उतरेंगे , 3 नंबर पर

Bharti
15 Dec 2020 12:52 PM GMT
जस्टिन लैंगर ने कहा- मार्नस लाबुस्चगने पहले टेस्ट में ओपनिंग करने नहीं उतरेंगे , 3 नंबर पर
x
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसम्बर से एडिलेड ओवल में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 17 दिसम्बर से एडिलेड ओवल में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि मार्नस लाबुस्चगने पहले टेस्ट में ओपनिंग करने नहीं उतरेंगे। लैंगर ने मैथ्यू वेड से ओपनिंग करवाने की तरफ इशारा किया है।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर, विल पुकोवस्की और जो बर्न्स को पहले टेस्ट में ओपनर के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन इनके चोटिल होने के बाद ओपनिंग को लेकर समस्या पैदा हो गई है। वार्नर और पुकोवस्की दोनों पिंक बाॅल टेस्ट से बाहर हो चुके हैं जबकि बर्न्स का भी फिलहाल कुछ पता नहीं है। बर्न्स दोनों वार्मअप मैच नहीं खेल पाए थे। अब बाएं हाथ के ओपनर लाबुस्चगने को टीम में शामिल किया गया है।
लैंगर ने कहा, मार्नस ओपनिंग नहीं करेंगे। वह तीसरे नंबर पर कमाल का खेलता है। स्टीव स्मिथ चौथे नंबर पर एक अद्भुत काम करते हैं और हम यथासंभव व्यवस्थित रहने की कोशिश करेंगे ... उन्होंने उन पदों पर बहुत अच्छा काम किया है। मार्नस ओपनिंग नहीं करेंगे इसलिए हमें जो बर्न्स और हैरिस मिले हैं जो सलामी बल्लेबाज हैं, हमें कड़े फैसले लेने हैं लेकिन जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, कड़े फैसले अच्छे फैसले हैं जिसका मतलब है कि हम खेल के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ 6 को चुनना होगा और यह सब पहेली का हिस्सा है। हवा में बहुत सारे गोले हैं। मैं चाहता हूं कि हम निश्चित हो सकते हैं न केवल आपके लिए बल्कि हमारे खिलाड़ियों के लिए भी। लेकिन जब तक हमें कुछ चीजें नहीं मिल जातीं, तब तक हम कोई निर्णय नहीं ले सकते। मैंने जो को देखा है, पिछले हफ्ते से उससे बात कर रहा हूं और मैं निजी और सार्वजनिक रूप से जो का हर समय समर्थन कर रहा हूं। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। आप रातों-रात अपनी प्रतिभा नहीं खोते। वह यह भी समझता है कि रन किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा मूल्य है।

लैंगर ने वेड से ओपनिंग करवाने का इशारा देते हुए कहा, वह (वेड) भी ओपनिंग शाॅट्स खेल सकता है। लैंगर ने कहा, वह मानसिक और शारीरिक रूप से कठिन है। उसे फुटवर्क मिल गया है। उसे डेविड वार्नर की तरह पलटवार करने का खेल मिला है, जैसे सभी महान सलामी बल्लेबाज करते हैं। उनके पास सिर्फ मजबूत डिफेंस ही नहीं है वह जवाबी हमला भी करता है। वह निश्चित रूप से कर सकता है। "वह महान है। वेड को बहुत अच्छा माना जाता है। वह तब उप-कप्तान थे जब पैट (कमिंस) व्हाइट-बॉल टीम में थे। वह शारीरिक, मानसिक रूप से बहुत सख्त हैं, खेल में एक महान रवैया रखते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने कहा, वेड एक अविश्वसनीय टीम मैन है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के भीतर उसका विकास हुआ है। उन्होंने वही किया जो मैंने 2 साल पहले किया था, आपको एक मौका पाने के लिए दरवाजे पर इतनी मेहनत करनी होगी और जिसने भी सोचा होगा कि वह अब कहां है। खेल के सभी तीन रूपों में वह हमारी टीम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक बल्लेबाज के रूप में जैसा कि हमने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ देखा था, वह कठिन संघर्ष करता है, अच्छा फुटवर्क हासिल करता है। वह कठोर है और वह मुकाबला कर सकता है- हमला करना और हम जानते हैं कि वह कितना आक्रामक हो सकता है। इसलिए वह हमारी बल्लेबाजी लाइन अप और नेतृत्व के कारण हमारी टीम का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it