खेल

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम

Bharti sahu
23 Jun 2022 3:37 PM GMT
इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी हुई है भारतीय क्रिकेट टीम
x
भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी हुई है

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इकलौते टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी हुई है. इसी बीच सभी की नजरें टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर हैं. रोहित की फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छी नहीं रही है और इस खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने से भी मना कर दिया था, जिसके बाद उनके ऊपर लगातार सवाल उठ रहे थे. अब टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने भी रोहित पर सवाल खड़े किए हैं.

रोहित से खफा हुए कपिल देव
आईपीएल 2022 में रोहित शर्मा का बल्ला एकदम खामोश रहा था, जिसके बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि रोहित साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में फॉर्म खोजने की कोशिश करेंगे. लेकिन उन्होंने रेस्ट लेकर सभी को चौंका दिया. इसी बीच कपिल देव ने रोहित पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि रोहित ने रेस्ट खुद लिया था, या उसे रेस्ट लेने के लिए कहा गया था? ये बात सिर्फ सेलेक्टर्स जानते हैं.
कपिल ने आगे कहा, 'रोहित शर्मा बेहतरीन बल्लेबाज हैं और इसमें कोई शक नहीं है. मगर आप 14 मैचों में पचास तक भी नहीं पहुंच पाएंगे तो सवाल तो उठेंगे. चाहे गैरी सोबर्स हो या डॉन ब्रेडमैन, विराट कोहली हो या सचिन तेंदुलकर,सुनील गावस्‍कर या विव रिचर्ड्स, अगर लंबे समय से खराब फॉर्म में रहेंगे तो सवाल खड़े होंगे. सिर्फ रोहित शर्मा ही जवाब दे सकते हैं कि क्‍या हो रहा है. यह काफी ज्‍यादा क्रिकेट का दबाव है या फिर उन्‍होंने बल्लेबाजी का आनंद उठाना छोड़ दिया है.'
कोहली पर भी भड़के कपिल देव
इस अहम मुकाबले से पहले एक बार फिर विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल उठ रहे हैं. भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल उठाए हैं. कपिल देव ने विराट कोहली पर तंज कसते हुए कहा है कि अगर आपका प्रदर्शन ठीक नहीं हैं तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद भी बिल्कुल न करें.
कपिल देव ने अनकट पर बातचीत में कहा, 'अगर आप रन नहीं बनाएंगे, तो लोगों को तो यही लगेगा कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है. लोग सिर्फ आपके प्रदर्शन को देखते हैं और अगर आपका प्रदर्शन ठीक नहीं है तो लोगों से चुप रहने की उम्मीद बिल्कुल भी न करें.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta