खेल

24 दिसंबर को होगी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सालाना बैठक

Bharti
3 Dec 2020 10:24 AM GMT
24 दिसंबर को होगी भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सालाना बैठक
x
भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सालाना आम बैठक 24 दिसंबर को होगी जिसमें आईपीएल में 2 नई टीमों को शामिल करने, 3 नए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर फैसला होगा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सालाना आम बैठक 24 दिसंबर को होगी जिसमें आईपीएल में 2 नई टीमों को शामिल करने, 3 नए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर फैसला होगा। बैठक के एजेंडे में नए उपाध्यक्ष का चुनाव भी शामिल है बीसीसीआई ने एजीएम बुलाने से पहले सभी मान्य ईकाइयों को 21 दिन पहले 23 बिंदुओं का एजेंडा भेजा है। इसमें सबसे अहम बिंदु आईपीएल में 2 नई टीमों को शामिल करके इसे दस टीमों का टूर्नामेंट बनाना है। समझा जाता है कि अडानी समूह और संजीव गोयनका की आरपीजी (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक) नई टीमें बनाना चाहते हैं जिनमें से एक टीम अहमदाबाद से होगी।


बैठक में इस पर भी बात की जाएगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा। समझा जाता है कि बोर्ड सचिव जय शाह को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नए चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है। बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया, 'चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है।इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है। ये सभी उप समितियां हैं।' अंपायरों की उप समिति का भी गठन होगा । इसके साथ ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़े मसलों पर भी बात की जाएगी। बातचीत में भारत का 2021 का 'फ्यूचर टूर कार्यक्रम', अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी और 2028 लॉस एंजिलिस खेलों में क्रिकेट को शामिल करने की मांग जैसे मुद्दों पर भी बात होगी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it