खेल

India Tour of Australia : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना

Bharti
12 Nov 2020 9:40 AM GMT
India Tour of Australia : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना
x
भारतीय क्रिकेट टीम दो महीने के लंबे दौरे के लिए बुधवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | India Tour of Austrlia: भारतीय क्रिकेट टीम दो महीने के लंबे दौरे के लिए बुधवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई, जहां उसका लक्ष्य दो साल पहले हासिल की गई ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत की सफलता को दोहराने का होगा। भारतीय टीम सिडनी पहुंचेगी, जहां वह 14 दिन तक अलग-थलग यानी क्वारंटाइन पर रहेगी। इस दौरान हालांकि उन्हें अभ्यास करने की अनुमति दी गई है।

बीसीसीआइ ने कोविड-19 महामारी के बीच भारतीय टीम के रवाना होने से पहले पीपीई किट पहने हुए खिलाडि़यों की तस्वीरें ट्वीट कीं। बीसीसीआइ ने ट्विटर हैंडल पर फोटो के साथ कैप्शन लिखा, 'भारतीय टीम की वापसी। चलो नए तौर तरीकों को अपनाएं।'भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी आइपीएल में खेल रहे थे और अपनी टीमों का अभियान समाप्त होने के बाद वे राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए गए बायो-बबल (खिलाडि़यों के खेलने के लिए बनाए गए नियमों के तहत सुरक्षित माहौल) में चले गए। टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अन्य सहयोगी स्टाफ पिछले महीने यहां पहुंचने के बाद राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए बायो-बबल में चले गए थे।

मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड पांचवां खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे इशांत शर्मा बाद में टीम से जुड़ेंगे। ये दोनों केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। रोहित को पिछले महीने मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण किसी भी टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम में रखा गया। रोहित ने अंतिम लीग मैच में वापसी करके सभी को चौंका दिया था और इसके बाद क्वालीफायर और फाइनल में भी खेले थे।

भारत के नंबर एक टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी टीम के साथ दौरे पर गए हैं। वह आइपीएल की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए तीन नवंबर को चोटिल हो गए थे। बीसीसीआइ ने नौ नवंबर को संशोधित टीम घोषित करते हुए कहा था कि साहा की उपलब्धता पर बाद में फैसला किया जाएगा।

भारतीय टीम 27 नवंबर से तीन वनडे, तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और चार टेस्ट मैच खेलेगी। वनडे और टी-20 सीरीज 27 नवंबर से आठ दिसंबर के बीच सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी। बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज की शुरुआत एडिलेड में 17 दिसंबर से डे-नाइट टेस्ट मैच से होगी। कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश की अनुमति दे दी गई है। उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी के पहले सप्ताह में मां बनने वाली हैं।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it